अब इंदौर के राजवाड़ा में गूंजेगी अमिताभ बच्चन की आवाज

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या को इंदौर की गाथा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की आवाज में देखी और सुनी जा सकती है. लाइट एंड साउंड माध्यम से तैयार 45 मिनट का यह कार्यक्रम ऐतिहासिक स्थल राजवाड़े पर पेश किया जाएगा.

पर्यटन विभाग ने जानकारी दी है कि शहर के बीचो-बीच स्थित ऐतिहासिक राजवाड़ा में लाइट एंड साउंड कार्यक्रम सोमवार की शाम साढ़े छह बजे राजवाड़ा में शुरू होने जा रहा है. लगभग 45 मिनट के इस कार्यक्रम में आम लोगों और पर्यटकों को इंदौर के इतिहास और सांस्कृतिक वैभव की गाथा सुनने-देखने को मिल सकेगी.

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि इस कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह की मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन होंगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समारोह की अध्यक्षता करेंगे. पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे.

होलकर राजवंश से जुड़ा राजवाड़ा इंदौर की शान और पहचान है. राज्य सरकार इस ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व की धरोहर की सुरक्षा और संरक्षण के लिए निरंतर काम कर रही है.

साउंड-लाइट के इस कार्यक्रम से दर्शक और पर्यटक तो शहर के इतिहास से परिचित होंगे ही, युवा वर्ग को भी अपने शहर को जानने-समझने का मौका मिलेगा. यह कार्यक्रम मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने तैयार कराया है. इस पर लगभग दो करोड़ रुपये की लागत आई है.