फ़िल्म ‘चक दे इंडिया’ को हुए 12 साल.. सलमान, अक्षय को मिला था पहले इस फिल्म का ऑफर

मनोरंजन डेस्क. किंग खान के करियर की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक चक दे इंडिया को आज रिलीज हुए 12 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्म ने शाहरूख को उनकी रोमांटिक इमेज के हटकर एक अलग इमेज दी थी और वो इमेज थी एक सीरियस किरदार की जो उन्होंने फिल्म में बतौर कबीर खान निभाया था. शिमित अमीन के डॉयरेक्शन और यशराज प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म में जिस तरह शाहरूख ने खुद को वीमेन हॉकी टीम के कोच के किरदार में ढाला वो वाकई काबिल-ए-तारीफ था.

इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात ये भी है कि फिल्म की कहानी लिखे जाते वक्त शाहरुख का नाम दूर-दूर तक भी दिमाग में नहीं था. फिल्म का ऑफर सलमान खान को मिला लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, निर्देशक के साथ कुछ मनमुटाव की वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. इसके बाद ये फिल्म अक्षय कुमार के पास गई.

अक्षय ने भी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद यशराज फिल्म्स ने शाहरुख को फिल्म की कहानी सुनाई. किंग खान को ये रोल बहुत पसंद आया और उन्होंने फौैरन चक दे इंडिया को हां बोल दिया. शाहरुख ने फिल्म में बहुत बेहतरीन एक्टिंग की थी. इस फिल्म के लिए शाहरुख को फिल्मफेयर का बेस्ट ऐक्टर अवॉर्ड भी मिला था.