किल दिल’ (रिव्यू): बॉलीवुड सितारा गोविंदा-रणवीर ने जमाया रंग

दिल्ली

बॉलीवुड सितारों गोविंदा, रणवीर सिंह, परिणीति चोपड़ा और अली जाफर से सजी फिल्म ‘किल दिल’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। दर्शक इस फिल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरती है। सबसे खास बात यह है कि गोविंदा ने अपने अभिनय का लोहा एक बार फिर मनवाया है तो रणवीर सिंह और अली जाफर ने भी अपना रंग जमाया है। फिल्म में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा काफी आकर्षक दिखी है। यह पूरी की पूरी मसाला फिल्म है।

इस फिल्म का निर्देशन शाद अली ने किया है जबकि फिल्म का निर्माण यश राज बैनर के तले हुआ है। फिल्म में बॉलीवुड मसाला तत्वों को पूरी जगह दी गई है। फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है। देव (रणवीर सिंह) और टूटू (अली जाफर) बचपन के दोस्त हैं। इन दोनों को (भैय्याजी) गोविंदा पाल-पोसकर बड़ा करते हैं। गोविंदा को देव और टूटू कूड़ेदान में मिले होते हैं। गोविंदा अपनी देख-रेख में उन्हें सीरियल किलर्स बनाते हैं। देव और टूटू अपने जीवन-यापन के लिए लोगों को मारते हैं लेकिन इनकी दोस्ती इतनी पक्की है को दोनों एक-दूसरे के लिए जान देने को तैयार रहते हैं।

फिल्म साधारण रूप से तब तक आगे बढ़ती है जब तक कि दिशा (परणीति चोपड़ा) की एंट्री नहीं होती। दिशा को देव से प्यार हो ज्याता है लेकिन भैय्याजी को दोनों का प्यार पसंद नहीं है। भैय्याजी को देश और दिशा का रिश्ता मंजूर नहीं है। देव को किल या दिल में से एक को चुनना होता है। देव इनमें से किसे चुनता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

शाद अली द्वारा निर्देशित यह फिल्म अपने पहले हॉफ में स्लो लगती है लेकिन अगले हॉफ में काफी पेस है। दूसरे हॉफ में फिल्म इतनी आकर्षित करती है कि आप अपनी सीट नहीं छोड़ सकते।

अभिनय की अगर बात करें तो परिणीति ठीक-ठाक लगी हैं। जबकि रणवीर के अभिनय में और निखार दिखा है। रणवीर ने पूरी फिल्म में मनोरंजन किया है। इस फिल्म में गोविंदा नकारात्मक भूमिका में हैं लेकिन उन्होंने अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाई है। गोविंदा की भूमिका थोड़ी और बड़ी होती तो फिल्म और प्रभावशाली बनती।