Mahindra की इस SUV ने बनाया नया रिकॉर्ड… 4 महीने एक लाख से ज्यादा बुकिंग.. जानें क्या है वजह

नई दिल्ली। महिंद्रा की लेटेस्ट SUV एक्सयूवी 700 (XUV700) को भारतीय बाजार में बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। 7 अक्टूबर 2021 XUV700 के लिए बुकिंग शुरू की गई थी। तब से कंपनी को चार महीनों में एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी ने अक्टूबर 2021 के आखिर में में पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी शुरू की, जबकि डीजल वैरिएंट की डिलीवरी नवंबर 2021 में शुरू की थी।

जनवरी 2022 तक कंपनी ने XUV700 की 14,000 से ज्यादा यूनिट्स डिलिवर कर चुकी हैं। हालांकि, सेमीकंडक्टर की चल रही कमी के कारण, टॉप-स्पेक AX7 लग्जरी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड 18 महीने बढ़ गया है। वैरिएंट के आधार पर XUV700 में एक ऑप्शनल ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम, एक सोनी सराउंड साउंड सिस्टम, एक 360-कैमरा सेटअप, एक ड्राइवर-साइड नी एयरबैग, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, पैसिव मिलता है।

XUV700 में एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सोनी 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, क्रूज़ कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ ही एसयूवी में पहली बार सोनी का इन कार एम्बेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। जो AdrenoX इंटेलिजेंट के साथ 10.25 इंच का स्क्रीन दिया है. वहीं इस एसयूवी में आपको स्मार्टकोर कॉकपिट, डोमेन कंट्रोलर मिलेगा।

इस एसयूवी में Mahindra और Amazon ने मिलकर अलेक्सा बिल्ट इन फंक्शन दिया है। जो आपको इंफोर्मेशन के साथ एटरटेंनमेंट और ऑफ लाइन व्हीकल कंट्रोल देगा। इसके साथ ही इस एसयूवी में 3D साउंड टेक्नोलॉजी मिलेगी। XUV700 में सनरूफ, एसी कंट्रोल सहित 60 फीचर्स को वॉयस कमांड के साथ जोड़ा गया है।

इस एसयूवी में कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन देगी। जिसमें से 2.2 लीटर का पेट्रोल इंजन जो 200bhp की पावर देगा। वहीं 2.2 लीटर mHawk इंजन 185bhp की पावर जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। जिसमें 3 ड्राइविंग मोड Zip, Zap और Zoom ऑपशन मिलेगा।

महिंद्रा एक्सयूवी 700 में ऑटो बूस्टर हेडलैम्प भी है जो रात में को ड्राइविंग करने के दौरान और ज्यादा सुरक्षित महसूस कराता है। इसके साथ ही एसयूवी में स्मार्ट डोर हैंडल, ड्राइवर Drowsiness डिटेक्शन, 360 कैमरा व्यू जैसे फीचर के साथ ही 7 एयरबैग दिए हैं।