BSNL दे रहा घर पर काम करने के लिए फ्री डेटा प्लान, जानिए किसे मिलेगा फायदा

फटाफट डेस्क. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए BSNL ने एक नई पहल कि है. तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान ज्यादा से ज्यादा यूजर्स घर से काम कर करें, इसके लिए बीएसएनएल यूजर्स को फ्री इंटरनेट प्लान ऑफर कर रहा है। जिसके तहत बीएसएनएल Work@Home प्लान लेकर आया है. इस प्लान के लिए ब्रॉडबैंड यूजर्स को एक रुपया भी खर्च नहीं करना होगा. यह प्लान सिर्फ एक महीने के लिए दिया जाएगा. यह प्लान सभी सर्कल्स में ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए आया है और पूरी तरह फ्री है.

बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा केवल मौजूदा लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूजर्स को ही मिलेगा. प्लान के बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें रोज 5 जीबी डेटा 10Mbps की स्पीड पर मिलेगा. यह डेटा खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 1Mbps रह जाएगी. इस प्लान को कंपनी ऐसे वक्त लाई है, जब कोरोना वायरस फैलने की वजह से सरकार भी लोगों से घर पर रहने और घर से काम करने को कह रही है.

इस प्लान के बाकी डीटेल्स की बात करें तो इसके लिए कोई भी मंथली डिपॉजिट करने या इंस्टॉलेशन चार्ज देने की जरूरत नहीं है. इस प्लान का फायदा बीएसएनएल की ओर से केवल लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूजर्स को ही दिया जा रहा है. बात वॉइस कॉलिंग की करें तो कंपनी का कहना है कि सब्सक्राइबर्स को उनके प्लान के हिसाब से ही वॉइस कॉलिंग सर्विस मिलेगी. ऐसे में नया प्लान केवल डेटा बेनिफिट ऑफर करता है और कॉलिंग इसमें शामिल नहीं है.