Breaking News: दिल्ली में PM मोदी, लखनऊ में CM योगी आज करेंगे BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित, जीत के बाद अब जश्न की बारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रूझानों में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में वापसी करती हुई नजर आ रही है. यूपी में दोबारा वापसी लगभग तय हो जाने के बाद अब पार्टी में जश्न की तैयारी भी शुरू हो गई है. आज शाम प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:30 बजे दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे. यहां वो कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि आज शाम ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ भी शाम को 5 बजे लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

यूपी में 37 साल बाद रिपीट हो रही सरकार

उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद सरकार रिपीट होती दिख रही है. इससे पहले आखिरी बार 1985 में कांग्रेस ने सत्ता में दोबारा वापसी की थी. तब कांग्रेस को 425 में से 269 सीटें मिली थीं. उस समय यूपी विधानसभा में 425 सीटें हुआ करती थीं. उसके बाद अब जाकर फिर कोई सरकार रिपीट हो रही है. बीजेपी ने 2017 के चुनावों में भी 325 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

तीन राज्यों में बीजेपी की वापसी तय!

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की वापसी लगभग तय मानी जा रही है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी दोबारा वापसी करती हुई दिख रही है. 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है.

यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी बीजेपी की वापसी के आसार हैं. 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी 48 सीटों पर आगे चल रही है. गोवा में भी बीजेपी वापसी कर सकती है, लेकिन अभी तक रूझानों में बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है. गोवा की 40 में से 19 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है.