‘तुम्हारे परिवार पर भयंकर संकट’, आया था झाड़-फूंक करने और लूट ली अस्मत, ढोंगियों से सावधान

21वीं सदी में भी अंधविश्वास खत्म नहीं हुआ है। लोग ढोंगियों के झांसे में आ ही जाते हैं। ऐसा ही मामला के मुजफ्फरपुर जिले सरैया थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां एक ढोंगी मौलवी ने महिला से झाड़-फूंक के बहाने बलात्कार किया। हालांकि उस ढोंगी को महिला के पति ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी को सरैया थाना में रखा है। पीड़िता ने उसके खिलाफ FIR दर्ज करा दी है

आरोपी अब्दुल हाफिज करजा थाना के रक्सा का रहने वाला है। SDPO राजेश शर्मा ने बताया कि महिला की मेडिकल जांच कराने की कवायद की जा रही है। आरोपी को जेल भेजा जाएगा। पीड़िता ने बताया कि वह मूल रूप से वैशाली की रहने वाली है। वह अपने पति और बच्चों के साथ सरैया में डेरा लेकर रहती है। आरोपी घूमते हुए उसके डेरे पर पहुंचा। पहले तो उसने इधर-उधर की बात की। फिर कहा कि तुम्हारे परिवार और भयंकर संकट मंडरा रहा है। यह सुनकर महिला और उसका पति डर गए।

तब पीड़ित महिला ने पूछा कि संकट दूर करने का क्या उपाय है। तो आरोपी ने कहा कि रात में तंत्र-पूजा करनी होगी । तभी यह संकट दूर होगा। आरोपी बाबा ने महिला के पति को बाजार से काला कपड़ा और पान लाने को कहा। महिला ने कहा कि हमलोग आपके यहां आ जाएंगे तो आरोपी ने कहा कि नहीं, वहां पर जगह नहीं है। हम रात को तुम्हारे घर आएंगे। तब तक सारा सामान मंगा लेना। महिला का पति काला कपड़ा और पान लेकर आ गया।

जब रात को आस-पड़ोस के लोग सो गए तब वह ढोंगी आया। महिला ने कहा कि बाबा आप ताबीज़ दे दीजिए तो आरोपी ने कहा कि सिर्फ ताबीज़ ने संकट दूर नहीं होगा। पूजा भी करनी होगी। आरोपी ने पति को बाहर रुकने को कहा और महिला को एक कमरे में ले गया। आरोपी बाबा ने महिला के पति से कहा कि तुम बाहर रुको, तुम्हारे सामने तंत्र काम नहीं करेगा। तब पति बाहर चला गया। फिर बाबा ने कमरे की कुंडी बंद कर ली।

महिला ने बताया कि ढोंगी बाबा ने काला कपड़ा बिछाया और उसे सामने बैठाया। फिर दोनों हाथ की मुट्ठी बांधने और आंख बंद रखने को कहा। खुद ढोंगी ने पान खा लिया। फिर एक पाउडर महिला के शरीर और चेहरे पर छिड़क दिया। जिससे उसका शरीर सिहरने लगा। इसके बाद वह बेहोशी की हालत में जाने लगी। तभी ढोंगी ने उसके कपड़े उतार दिए और रेप करने लगा। कुछ देर बाद महिला को हल्का होश आया। तब उसने देखा कि ढोंगी उसके साथ गलत काम कर रहा है। वह उठकर बैठ गयी और गुहार लगाने लगी ।

ढोंगी ने कहा कि ऐसा नहीं करोगी तो तुम्हारा बेटा मर जाएगा। पति की 40 दिन में मौत हो जाएगी। महिला डर गई। उसने ढोंगी को अब्बा तक कहकर पुकारा। फिर भी वह नहीं सुना। महिला ने चिल्लाकर अपने पति को आवाज़ दी। फिर पति अंदर आया और अपनी पत्नी को बचाया | ढोंगी को पकड़कर कमरे में बंद कर दिया गया। रविवार को पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। तब पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गयी।