पुलिस की ऐसी क्रूर कार्रवाई नहीं देखी होगी… सीएम का विरोध कर रहे बेरोजगार शिक्षकों के मुँह में ठूसा कपड़ा, देखिए Video

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीते दिनों आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा दिया। हालांकि अब उन्हें उनकी ही पार्टी की सरकार से चुनौती मिल रही है। पंजाब के संगरूर में पुलिस ने कुछ लड़कियों का मुंह पकड़ने की कोशिश की, उन्हें खींचा और जीप में भर कर थाने ले गई। यह सारा वाकया संगरूर में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की एक रैली के दौरान हुआ। यह क्रूर पुलिसिया कार्रवाई, उन क्वालिफाइड टीचर्स पर हुई जिन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही थी। यह सभी लोग चन्नी की रैली वाली जगह पर इकट्ठा हुए थे।

घटनास्थल से कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो विचलित कर सकती हैं। इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस नारे लगाने वाले शिक्षकों को रोकने की कोशिश में है। आंदोलनकारियों ने जैसे ही मुख्यमंत्री और पंजाब सरकार की निंदा करने वाले नारे लगाए, पुलिस उनके मुंह में कपड़ा ठूंसती नजर आई।

कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए एक अधिकारी को एक महिला प्रदर्शनकारी को उसके कपड़ों से घसीटते हुए देखा गया। इसके बाद महिला को कई अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस बस के अंदर देखा गया। एक पुलिसवाले ने उसे वापस अंदर कर खिड़की बंद करने की कोशिश की, तब भी वह लगातार नारे लगाती रही। इसके बाद बस वहां से चली गई।

रैली का विरोध कर रहे लोगों को मुख्यमंत्री के समर्थकों ने घेर लिया। कुछ मामलों में तो मारपीट भी की गई। एक व्यक्ति को एक प्रदर्शनकारी को पकड़ते हुए देखा गया। शख्स सरकार की निंदा करने से रोकने के लिए प्रदर्शनकारी का मुंह ढकने की कोशिश कर रहा था। अन्य लोगों ने पुलिस को प्रदर्शनकारियों को पकड़ने और एक ट्रक में ले जाने में मदद की। एक क्लिप में, तीन पुलिसकर्मियों ने एक आदमी को जमीन पर गिराने की कोशिश करते और उसके सीने पर घुटने लगाते हुए देखा गया था।