स्कूल में पानी भरा तो टीचर ने छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाकर पार किया रास्ता, वीडियो वायरल होने के बाद हुईं निलंबित



मथुरा। यूपी के मथुरा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के प्राथमिक विद्यालय दघेंटा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें महिला टीचर छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाकर जलभराव को पार कर रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। ये मामला मथुरा जिले के बलदेव इलाके के एक स्कूल का है। यहां महिला टीचर ने कपड़े खराब ना हों, इसलिए स्कूल में कुर्सियों का पुल बनवाया और फिर उस पर पैर रखकर जलभराव को पार किया।

महिला टीचर का नाम पल्लवी बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जिस दौरान वह जलभराव पार कर रही हैं, उस दौरान गरीब मासूम बच्चे पानी में कुर्सियां लगा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल में पानी भरा हुआ था और छुट्टी के समय टीचर को वहां से निकलने में समस्या आ रही थी। उन्हें अपने कपड़ों के गंदे होने का डर था। ऐसे में टीचर ने बच्चों से ही भरे हुए पानी में कुर्सियां लगवाईं और फिर उसके ऊपर से निकल गईं।

इस मामले का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, वैसे ही लोग टीचर की आलोचना करने लगे। लोग कह रहे थे कि टीचर होकर भी एक महिला को बच्चों पर तरस क्यों नहीं आया? आखिर मासूम बच्चे क्या इसलिए स्कूल आते हैं कि वह टीचरों के लिए कुर्सियां लगाएं।

यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। विभाग ने टीचर को इस मामले में दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं।