लिव-इन में रहने वाला युवक चोरी-छिपे कर रहा था निकाह, गर्लफ्रैंड पुलिस लेकर पहुंची और फ़िर…

उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर से लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के द्वारा दूसरी लड़की से शादी करने का मामला सामने आया है। हालांकि लड़का निकाह करपाता इससे पहले की उसकी लिव-इन पार्टनर न सिर्फ बिजनौर आ धमकी बल्कि थाने पहुंच गई। इसके बाद उसने लड़के का निकाह रुकवाने के लिए पुलिस के सामने खूब हंगामा। वहीं, लड़की की शिकायत पर निकाह कर रहे लड़के के घर न सिर्फ पुलिस पहुंची बल्कि उसे थाने बुलाया, तब जाकर हंगामा रुका। इसके बाद लड़की अपने लिव-इन पार्टनर को लेकर दिल्‍ली लौट गई।

बता दें कि बिजनौर का रहने वाला एक युवक दिल्ली में सैलून की दुकान पर काम करता था। इस दौरान उसकी पहचान हिंदू युवती से हो गई। इसके बाद दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने लगे। हालांकि बीते दिनों लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड (लिव-इन पार्टनर) से कहा कि वह किसी काम से अपने घर बिजनौर जा रहा है, लेकिन वह वहां निकाह करने की तैयारी में जुट गया। हालांकि वह निकाह करपाता उससे पहले की लड़की ने दस्‍तक देती और उसके अरमानों पर पानी फेर दिया।

युवती को लगी शादी की भनक 

दिल्‍ली में सैलून की दुकान पर काम करने वाले लड़के ने अपने शहर बिजनौर में पड़ोस के मोहल्ले की एक लड़की से शादी पक्की कर ली। जबकि 27 जुलाई को बारात जानी थी, लेकिन इस बीच लड़के के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने वाली युवती को इसकी भनक लग गई। इसके बाद वह अपनी बहन के साथ दिल्‍ली से बिजनौर पहुंच गई और उसने बिजनौर के मंडावर पुलिस थाने में इस मामले की शिकायत कर दी।

बहरहाल, लड़की की शिकायत के बाद मंडावर एसएचओ मनोज कुमार ने कहा,’युवती चाहती थी कि युवक को दोबारा वापस पाने में पुलिस उसकी मदद करे और हमने ऐसा ही किया। युवती के साथ पुलिस टीम उस जगह पहुंची जहां निकाह हो रहा था. युवती ने निकाह रुकवाया और लड़के को थाने में बुलाया गया। हालांकि इस दौरान थाने में जमकर हंगामा हुआ था। इस बीच विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के सदस्य पहुंचे थाने पहुंच गए, लेकिन लड़की ने पुलिस से हाथ जोड़कर कहा कि ये उनके आपस का मामला है। वहीं सदस्‍यों ने कहा कि वह हिंदू महिला को बचाना चाहते थे लेकिन उसने हमारी बात नहीं सुनी।