नवजात को झाड़ियों में फेंकने वाले मां-बाप निकले नाबालिग… रिश्ते में भाई-बहन..

बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के तहत तलाई थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक मामला सामने आया है। पिछले महीने घंडीर पंचायत के गांव में झाड़ियों के बीच मिले नवजात बच्चे के मां-बाप को पुलिस ने ढूंढ लिया है। नवजात बच्चे के मां-बाप दोनों ही नाबालिग हैं। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि नाबालिग 10वीं कक्षा की छात्रा है। उसके साथ उसके भाई ने ही दुराचार किया है। हालांकि परिजनों को नाबालिग के गर्भवती होने की खबर नहीं लगी। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी बिलासपुर साजू राम राणा ने बताया कि दोनों नाबालिग भाई-बहन हैं और पुलिस हिरासत में है। दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

बता दें कि 2 अक्तूबर को घंडीर गांव में झाड़ियों के बीच (जीवित) नवजात शिशु मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। घंडीर में एक खेत में झाड़ियों से जीवित नवजात नीले कपड़े में खून से लथपथ मिला था, जिसकी जिला अस्पताल में कुछ समय बाद मौत हो गई थी। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर नवजात शिशु के मां-बाप की तलाश में शुरू कर दी थी।

पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि विगत माह घंडीर पंचायत मे झाडियों के बीच मे नवजात शिशु मिला था। जिसकी जिला अस्पताल में कुछ समय पश्चात मौत हो गई थी। जबकि पुलिस ने उस वक्त मामला दर्ज करने के पश्चात नवजात शिशु के मां बाप की तलाश में जुट गई थी। वहीं आज पुलिस ने दोनों नाबालिग लड़का-लड़की को पुछताछ के लिए बुलाया था। हांलाकि उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। यह आपस में चचेरे भाई बहन हैं जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।