प्रेमी के साथ फ़रार हो गई थी 4 बच्चों की मां, भरी पंचायत में बोली- प्रेमी संग ही रहूंगी

झारखंड के धनबाद से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एक विवाहित महिला कथित तौर पर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। इसको लेकर पंचायत बुलाई गई। पंयाचत में यह तय किया जाना था कि विवाहित महिला प्रेमी या फिर पति के साथ रहेगी। महिला ने भरी पंचायत में स्‍पष्‍ट तौर पर कह दिया कि वह अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है। चार बच्‍चों की मां ने पति के साथ रहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। अभी इसको लेकर पंचायत हो ही रही थी कि कुछ युवकों ने प्रेमी जोड़े पर हमला कर दिया। महिला के प्रेमी को बुरी तरह से पीटा गया। उग्र ग्रामीणों ने महिला को भी नहीं बख्‍शा। उनकी भी जमकर प‍िटाई की गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपी इससे पहले ही वहां से फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार, यह घटना धनबाद जिले के गोविंदपुर जमडीहा पंचायत के कुबरीटांड़ गांव की है। आरोप है कि रुखसाना और उनके प्रेमी रमजान अंसारी को ग्रामीणों की भीड़ ने जमकर पीटा। बीच-बचाव करने आए रमजान के पिता और मां के साथ भी मारपीट की गई। रुखसाना 4 बच्‍चों की मां भी हैं। भरी पंचायत में महिला और पुरुष पर हमले की सूचना पाकर जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। पुलिस दोबारा गांव पहुंची और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रमजान और उनके प‍िता की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले में घायल सभी लोगों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, आरोप है कि रमजान अंसारी गांव की ही एक विवाहित महिला और 4 बच्‍चों की मां के साथ कुछ दिन पहले भाग गया था। रमजान की प्रेमिका का पति तमिलनाडु में राजमिस्‍त्री का काम करता है। महिला के पति संग फरार होने पर उनके ससुराल वालों ने उनकी काफी खोजबीन की। इस दौरान रमजान और रुखसाना के नैरोडीह गांव में होने की जानकारी मिली। बताया जाता है कि यहां दोनों पति-पत्‍नी के रूप में रह रहे थे। ग्रामीण उन्‍हें वापस ले आए।

इसको लेकर पंचायत की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान कुछ युवकों ने रमजान और रुखसाना पर हमला बोल दिया। बेटे को भीड़ से बचाने के लिए रमजान के पिता और माता सामने आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। चारों बुरी तरह से घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही गोविंदपुर के के थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। डीएसपी (मुख्‍यालय) अमर कुमार पांडे भी घायलों का हालचाल जानने अस्‍पताल पहुंचे। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।