फुट फुट कर रोने लगी दुल्हन: ‘ससुराल नही जाऊंगी’ कहकर आधे रास्ते में पति को छोड़ लौट गई मायके

बनारस. लड़की अपनी शादी के बाद ससुराल जाती है तो मायके छूटने का गम सबको होता है। वैसे आपने अक्सर बहुत सी शादियों को टूटते देखा होगा, लेकिन इस शादी के मामले में कुछ ऐसा हुआ है जिसे आप सुनते ही दंग रह जाएंगे। दरअसल, वाराणसी (Varanasi) की रहने वाली लड़की शादी की विदाई के लिए राजस्थान (Rajsthan) के बीकानेर के लिए रवाना तो हो गई, लेकिन रास्ते का सफर लंबा होने के चलते उसने बीच रास्ते में ही शादी के बंधन को तोड़ दिया। जिसके बाद वह वापस अपने मायके के लिए लौट गई।

आपको बताये की मामला कुछ ऐसा है कि बनारस की रहने वाली लड़की वैष्णवी की शादी राजस्थान के रहने वाले रवि के साथ तय की गई, जिसके बाद रवि और वैष्णवी की कोर्ट मैरिज करा दी और सभी रीति रिवाजों के बाद लड़की को विदा किया गय। अब बनारस से बीकानेर का रास्ता तय करना कोई आसान बात तो नहीं है, इसलिए बीच रास्ते में दूल्हे रवि ने कानपुर में चाय नाश्ते के लिए गाड़ी रुकवाई और वैष्णवी गाड़ी के अंदर बैठी थी, जब वैष्णवी को पता चला कि उसे बीकानेर जाने के लिए 20 घंटे का सफर तय करना पड़ेगा तो उसने शादी तोड़ने का मन बना लिया।

ऐसे बनाया शादी तोड़ने का प्लान

शादी तोड़ने का मन बना चुकी वैष्णवी ने देखा कि पास में पुलिसकर्मी मौजूद हैं, फिर क्या था, गाड़ी में बैठी वैष्णवी ने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया।जिसे देखकर पुलिसकर्मियों को लगा कि शायद लड़की को किडनैप किया गया है या फिर कोई और बात है। पुलिसकर्मी तुरंत वहां पहुंचे और पूछने लगे कि क्या हुआ है? वैष्णवी ने रोते हुए शादी को तोड़ने की जिद की। यही वजह थी कि पुलिसकर्मियों ने वैष्णवी को वापस अपने मायके में भिजवा दिया, तो वहीं दूल्हा ये सभी देखकर दंग रह गया कि ऐसा कैसे हो सकता है और उसे खाली हाथों लौटना पड़ा।