बच्चे के रोने से परेशान हो गई मां, होंठ पर फेविक्विक लगाकर चिपका दिया मुंह

मां के लिए उसके बच्चे काफी प्यारे होते हैं। चाहे बच्चे एक बार के लिए पेरेंट्स को तकलीफ दे देते हैं लेकिन मां कभी भी अपने बच्चों का बुरा नहीं कर सकती। लेकिन कुछ ऐसे बिरले मामले सामने आते हैं, जहां मां की हरकत पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों बिहार के छपरा से सामने आया था। यहां रहने वाली एक मां अपने छोटे से बच्चे के रोने से इतनी परेशान हो गई थी कि उसने बच्चे का मुंह ही चिपका दिया।

ये दर्दनाक घटना जैसे ही सामने आई, इसने लोगों को शॉक कर दिया। किसी को यकीन नहीं हो पा रहा था कि आखिर कोई मां ऐसा कैसे कर सकती है। अपने ही लाडले की रोने की आवाज से ये मां इतनी परेशान हो गई कि उसने फेविक्विक से उसका मुंह चिपका दिया। ताकि वो आवाज करके रो ना पाए। गनीमत रही कि बच्चे के पिता की नजर समय रहते उसपर पड़ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया।

मामले को लेकर जब महिला से बातचीत की गई तो उसने बताया कि वो बच्चे से परेशान हो गई थी। दूध पिलाने और खाना खाने के बाद भी बच्चा लगातार रोता रहता था। रात में वो ठीक से सोने भी नहीं देता था। पति दिन में ऑफिस चले जाते थे इस वजह से अकेले वो घर का काम करती और बच्चे को संभालती थी। ऐसे में उसे काफी थकान हो जाती थी। जब इसके बीच बच्चा लगातार रोता रहा तो उससे बर्दाश्त नहीं हुआ। पहले उसने बच्चे को चुप कराने की कोशिश की। जब सफल नहीं हुई, तो आखिरकार उसने फेविक्विक से उसका मुंह चिपका दिया।

महिला ने बच्चे का मुंह चिपका दिया। इसके थोड़ी देर बाद जब उसका पति लौटा तो उसने काफी देर तक अपने बच्चे की आवाज नहीं सुनी। ऐसे में उसे कुछ अटपटा लगा। बच्चे के पास जाकर देखने के बाद उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं था। बच्चे के होंठ आपस में चिपके हुए थे। महिला ने पहले झूठ बोल दिया कि बच्चे ने मुंह पर गोंद लगा ली है। लेकिन जब पति ने कड़ाई से पूछा तो उसने सारी बात उगल दी।

पति ने तुरंत बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टर्स भी उसकी हालत देख हैरान रह गए। जिसे भी पता चला कि बच्चे की इस हालत की जिम्मेदार उसकी मां है, उन्हें यकीन नहीं हुआ। डॉक्टर्स में बच्चे का इलाज किया और प्रोसीजर के बाद उसके होंठ अलग कर दिए। बच्चा अब खतरे से बाहर है और रिकवर कर रहा है।