दुकान से मानव अवशेष बरामद, प्लास्टिक के डिब्बे में मिले आंख और कान

नासिक। महाराष्ट्र में नासिक से एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक दुकान में से पिछले कई दिनों से बदबू आ रही थी। इस बदबू से आसपास के लोग परेशान थे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दुकान खोली गई। पुलिस की टीम यह देखकर हैरान थी कि दुकान के अंदर से ना सिर्फ मानव अवशेष मिले बल्कि वहां एक प्लास्टिक के डिब्बे में आंख और कान भी दिखाई दिए।

दरअसल, यह घटना नासिक में स्थित मुंबई नाका इलाके की है। पीटीआई ने बताया कि यहां की एक इमारत के भूतल में बंद पड़ी एक दुकान से आंख, कान और चेहरे के अन्य हिस्सों समेत कई मानव अवशेष बरामद किए गए। पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए सोमवार को बताया कि इमारत के भूतल में स्थित दुकान में ये मानव अवशेष प्लास्टिक के दो पात्रों में रखे गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि पिछले कई दिनों से दुकान से बदबू आने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को रविवार देर रात सूचना दी अधिकारी ने बताया कि दुकान फिलहाल कबाड़ से भरी हुई थी, लेकिन प्लास्टिक के दो पात्र खुले थे जिनमें से आंख, कान, दिमाग और चेहरे के हिस्से समेत अन्य मानव अवशेष बरामद किए गए।

अधिकारी ने यह भी बताया कि फॉरेंसिक टीम ने मानव अवशेषों को आगे की जांच के लिए अपने अधिकार में ले लिया है। उधर मुंबई नाका थाने की पुलिस ने बताया कि दुकान मालिक के दो बेटे पेशे से चिकित्सक हैं, इसलिए यह आशंका जताई जा रही है कि इन मानव अवशेषों को चिकित्सा उद्देश्य से रखा गया होगा। फिलहाल जांच शुरू कर दी गई है।