ग्राउंड में क्रिकेट खेलते आया ‘हार्ट अटैक’ 45 दिन के अंदर हो चुकी है 8 लोगो की मौत

गुजरात. राजकोट में हार्ट अटैक से मौतों का सिलसिला थम नहीं पा रहा है। जिले में पिछले डेढ़ महीने में दिल का दौरा पड़ने से अब आठवीं घटना सामने आई है। क्रिकेट खेलते समय दिल का दौरा पड़ने से युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर परिवार में मातम छा गया। तो वहीं रेसकोर्स मैदान फिर हार्ट अटैक की युवक की मौत क्रिकेट खेल रहे युवक सन्न रह गए। मृतक की पहचान मयूर मकवाना के रूप में हुई है। मयूर रविवार सुबह रेस कोर्स मैदान में क्रिकेट खेलने गए थे। इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से वह मौके पर ही गिर पड़ा। आसपास के लोग दौड़े और उसके परिजन को सूचना देकर अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर परिवार में कोहराम मच गया।

IMG 20230320 WA0013

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार खुद के बिजनेस करने वाले मयूर मकवाणा को क्रिकेट का शौक था। वह हर रविवार को शहर के रेसकोर्स में क्रिकेट खेलना जाता था। रविवार को क्रिकेट खेलने के दौरान सीने में कुछ तकलीफ महसूस हुई तो मयूर वहीं पर खड़े स्कूचर पर ले गया। थोड़ी में मयूर स्कूटर से गिर पड़ा। दोस्त लोग उसे लेकर अस्पताल के लिए भागे, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि मयूर की सांसें पहले ही थम चुकी हैं। राजकोट जिले में चार युवकों की मौत क्रिकेट खेलते हुए हुई है।

दो दिन पहले राजकोट में एक और युवक की हार्ट अटैक (heart attack) से मौत हो गई थी। आजी कॉलोनी स्थित खोडियारनगर में नीलेश चावड़ा नाम के 23 वर्षीय युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। युवक बाथरूम में गिर गया और बाथरूम का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया। इससे पहले योग करते समय एक युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। इतना ही नहीं दो दिन पहले पंचमहाल जिले में बारात में दूल्हे के दोस्त की भी एकाएक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई थी।

कुछ दिन पहले अहमदाबाद (Ahmedabad) के बचत भवन में कार्यरत सरकारी कर्मचारी वसंत राठौड़ की क्रिकेट खेलते समय मौत हो गई थी। घटना सरकारी कर्मचारियों के क्रिकेट टूर्नामेंट (cricket tournament) में जीएसटी अधिकारी और सुरेंद्रनगर जिला पंचायत की टीम के बीच मैच के दौरान हुई थी। सूरत में क्रिकेट खेलते समय वराछा के 27 वर्षीय प्रशांत भरोलिया (prashant bharoliya) को सीने में दर्द हुआ और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में कुछ देर इलाज के बाद 27 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक कनाडा (canada news) में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था।