खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से लगी आग, महिला और उसके 3 बच्चों की मौत

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक मकान में रसोई गैस सिलेंडर के पाइप में रिसाव के कारण आग लग गई, जिससे उसमें विस्फोट हो गया। घटना मीनापुर थाना क्षेत्र के नंदना गांव की है। इसकी चपेट में आने से खाना बना रही महिला और उसके तीन बच्चों की मौत हो गयी।

मीनापुर थाना अध्यक्ष प्रभात रंजन ने बताया कि सोमवार की देर शाम हुए इस हादसे में अशोक साह की पत्नी शोभा देवी (27 वर्ष), बेटी दीपांजलि (6 वर्ष) और दो बेटे आदित्य (4 वर्ष) और विवेक (2 वर्ष) की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (SKMCH) भेज दिया है।

अशोक शाह के रिश्तेदार विजय साह ने बताया कि अशोक दिल्ली में रह कर मजदूरी का काम करता है। यहां घर में उसकी पत्नी शोभा देवी अपने तीन बच्चों और सास के साथ रहती थी। इस हादसे के समय शोभा की सास सब्जी लेने बाजार गयी हुयी थी। जबकि शोभा खाना बना रही थी और पाइप से गैस रिसाव से अचानक आग लग गई और आग की चपेट में आने से सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट और आग की चपेट में आने से शोभा और उसके तीन बच्चों की मौत हो गयी।