COVID-19 Case : एक ही परिवार के 6 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग

छठ महापर्व की समाप्ति के बाद जिस बात का डर सता रहा था, वो अब हकीकत बन कर सामने आने लगा है और धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। बिहार की राजधानी पटना के एक परिवार के छह सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। नेहरू नगर में रहने वाले एक परिवार के आधा दर्जन लोगों में जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हुई है। संक्रमित पाए गए लोगों में दो भाई, उनकी पत्नी, एक बच्ची और उनके पिता शामिल हैं। संक्रमितों में से दो लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें पटना के एम्स में भर्ती करवाया गया है जबकि शेष चार लोग होम आइसोलेशन में हैं और डॉक्टरों की देखरेख में इलाज करवा रहे हैं।

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी सिंह का कहना है कि संक्रमित लोगों पर नजर रखी जा रही है और उनसे संपर्क में आये सभी लोगों की जांच कराने की व्यवस्था भी कराई जा रही है। जो भी लोग मरीज के संपर्क में आए होंगे सभी की पहचान कर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा ताकि वो सुरक्षित रह सकें।

संक्रमित लोगों के बारे में बताया जा रहा है कि वो सासाराम और झारखंड की राजधानी रांची से छठ मनाने पटना पहुंचे थे और यहीं पर सभी एक के बाद एक बीमार पड़ने लगे। उनमें सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण के बाद जब जांच की गई तो कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। सिविल सर्जन की मानें तो पूरे मामले पर डीडीसीओ प्रशांत कुमार को जांच का निर्देश दिया गया है। वहीं, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करवा कर सभी के सैंपल लेकर कोरोना की जांच करवाएंगे।

एक साथ आधा दर्जन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग फिर सतर्क हो गया है। साथ ही जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और सार्वजिनक स्थलों पर कोरोना जांच के आंकड़ों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।