पत्नी से धोखा खाए पति ने यूं लिया बदला, एक्सचेंज ऑफर में कर डाली ‘फिल्मी’ शादी!

Husband Wife Swap in Bihar: प्यार अंधा होता है। ये कहावत तो आपने सुनी होगी लेकिन क्या वो गूंगा और बहरा भी होता है? जहां लोकलाज की चिंता किए बगैर अपनी मनमर्जी से जीवनसाथी चुन लिया जाता है। यहां बात प्रेम संबंधों के ऐसे मामले की जो इससे पहले आपने शायद ही कहीं देखा सुना होगा। ये हैरान करने वाला मामला बिहार के खगड़िया में सामने आया जहां, एक शख्स ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी से बदला लेने का जो तरीका चुना, उसकी चर्चा अब पूरे शहर में हो रही है।

यूं हुई पतियों की अदलाबदली

अजीबगरीब शादी के इस मामले में धोखा खाए पति ने अपनी धोखेबाज पत्नी के प्रेमी की पत्नी से शादी रचा ली तो मामले में ट्विस्ट आ गया। कहानी फिल्मी है लेकिन सौ आने सच है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दरअसल खगड़िया के चौथम प्रखंड के हरदिया गांव के रहने वाले नीरज की शादी पसराहा गांव में रूबी देवी से 2009 में हुई थी। इस रिश्ते में दोनों के चार बच्चे भी हुए। इस शादीशुदा जिंदगी की चिंता किए बगैर रूबी का प्रेम प्रसंग उसी गांव के निवासी मुकेश से चल रहा था। मुकेश भी शादीशुदा था। उसके दो बच्चे थे, लेकिन फिर वहीं कहावत जैसे प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती, प्यार अपने आप हो जाता है। ऐसी बातों को रूबी और मुकेश ने सच साबित कर दिया। ठीक एक साल पहले फरवरी 2022 में इन दोनों ने भाग कर शादी रचा ली।

थाने पहुंचा मामला

जो हुआ वो कानूनन गलत था। वहीं रूबी के पति को भी ये रिश्ता नागवार गुजरा तो उसने मुकेश के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करवा दिया। नीरज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उसने कई बार गांव की पंचायत में मामला उठाया लेकिन मुकेश नहीं माना। इस रस्साकसी में एक साल बीत गया पर रूबी वापस नहीं लौटी।

इंतकाम में पलटी बाजी

इस मामले की एक और दिलचस्प बात ये भी कि दोनों की पत्नी का नाम रूबी था। पंचायत और पुलिस से बात नहीं बनी तो नीरज ने बदला लेने की ठान ली। उसने मुकेश की पत्नी रुबी को फोन लगाया। नीरज और रूबी (मुकेश की पहली पत्नी) के बीच पहले तो लगातार एक हफ्ते तक बातचीत का सिलसिला चला तो मुकेश की पत्नी रुबी को भी नीरज से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।