Anti Corruption Bureau: रिश्वत केस में महिला इंस्पेक्टर गिरफ्तार, पकड़ी गई तो फूट-फूटकर रोई, चेहरा छिपाया

बूंदी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां की टीम ने महिला थाने में कार्रवाई करते हुए एक कांस्टेबल को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार कर लिया। मामले में थानाप्रभारी अंजना नोगिया की भूमिका सामने आने पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। रिश्वत की यह राशि दहेज प्रताड़ना के मामले को रफादफा करने की एवज में ली गई थी। गिरफ्तार होने के बाद महिला थानाप्रभारी अंजना नोगिया फूट-फूटकर रोई और चादर से अपना मुंह छिपा लिया।

बारां एसीबी के एएसपी गोपाल सिंह कानावत ने बताया कि बूंदी महिला थाने के कांस्टेबल सुरेशचन्द जाट ने बारां निवासी फरियादी से दहेज प्रताड़ना के मामले में राजीनामा हो जाने पर उसे रिकॉर्ड में लेने तथा मामले को रफादफा करने के लिए 10 रु रिश्वत मांगी थी। उसके बाद फरियादी और कांस्टेबल सुरेशचन्द जाट के बीच 7000 रुपये में सौदा तय हो गया।

इस पर फरियादी ने 18 नंबर को बारां एसीबी कार्यालय आकर कांस्टेबल सुरेशचन्द जाट द्वारा रिश्वत मांगे जाने के सबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद हरकत में आई एसीबी टीम ने 19 नवंबर को शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही पाई गई। इस पर एसीबी ने बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई कर कांस्टेबल सुरेशचन्द जाट को 7000 रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद एसीबी ने कांस्टेबल के उनियारा स्थित आवास और थानाप्रभारी के कोटा में निजी तथा बूंदी स्थित सरकारी आवास पर सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान में क्या-क्या मिला इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है। एएसपी कानावत ने बताया कि दोनों आरोपियों को गुरुवार को कोटा एसीबी न्यायालय में पेश किया जायेगा। एसीसी की कार्रवाई में गिरफ्तार होने के बाद थानाप्रभारी अंजना नोगिया फूट-फूटकर रोई। उसने अपना चेहरा चादर से छिपा लिया।