दरवाजे पर पड़ी टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कुशीनगर। उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार सुबह जहरीली टाफी खाने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे और दो बच्चियां शामिल हैं। गांव में एक साथ चार बच्चों की मौत से कोहराम मच गया है। वहीं टॉफी खाने से हुई बच्चों की मौत की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता देने और साथ ही पूरी घटना की जांच के भी निर्देश दिए हैं।

यह घटना कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां मुखिया देवी सुबह अपने घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं, जहां उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में कुछ टॉफियां मिलीं। उन्‍होंने इसमें से तीन टॉफियां अपने नाती-नतिनि‍यों और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। ये टॉफी खाने के कुछ ही देर बाद चारों बच्चे बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े।

मासूम बच्चों की ये हालत देखकर गांव के लोगों ने तुंरत एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं आई तो वे बाइक पर बिठाकर बच्चों को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया। मरने वाले बच्चों की उम्र दो साल से पांच साल के बीच है।

गांव वालों के मुताबिक, दरवाजे पर रखी मिली ये टॉफियां जहरीली थीं। उन्होंने बताया कि, इन टॉफियों के रैपर पर बैठने वाली मक्खियां भी मर गईं। उन्होंने जांच के लिए एक टॉफी सुरक्षित रखी हैं। वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। घटनास्थल पर पहुंचे कसया के एसडीएम वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि, इस मामले की जांच की जा रही है, उसके बाद ही बच्चों की मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी।