भारत मे ओमिक्रांन का चौथा केस, दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स मिला संक्रमित

भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं। गुजरात-कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स साउथ अफ्रीका गया था और फिर दुबई से होते हुए भारत पहुंचा। कोरोना टेस्ट करने के बाद शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है।

33 साल का यह महाराष्ट्र से ताल्लुक रखता है। पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब उसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। यह भारत में ओमिक्रॉन वैरिएंट का चौथा पुष्ट केस है। फिलहाल इस शख्स को कल्याण डोंबिवली कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डॉक्टर अर्चना पाटिल ने मुंबई में कहा, ‘‘कल्याण डोंबिवली नगर निकाय क्षेत्र का एक व्यक्ति कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। यह राज्य में पहला आधिकारिक मामला है।’’

सरकार से मिली जानकारी के अनुसार, मरीज ने डोंबिवली म्यूनिसिपल का रहने वाला है और उसने अभी तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं ली है। इसमें कहा गया है कि 24 नवंबर को मुंबई हवाई अड्डे पर आने पर हल्के बुखार से पीड़ित पाया गया था। लेकिन उसमें और कोई लक्षण नहीं थे। हालांकि बाद में जांच कराए जाने पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया।