आप भी करते है ऑनलाइन रिचार्ज तो हो जाए सावधान! टीवी रिचार्ज करते समय एक गलती से गवां दिए 81,000 रुपये

फटाफट डेस्क. अगर आप भी अपने फोन से मोबाइल टीवी का रिचार्ज करते हैं तो ऐसे में ये खबर आपके काम की है। सेट-टॉप-बॉक्स (Set-up-Box) रिचार्ज कर रही महिला ने 81 हजार रुपये एक झटके में गवां दिए। ये हैरान करने वाला मामला मुंबई में सामने आया है। दरअसल, मुंबई की एक महिला अपने सेट-टॉप-बॉक्स को ऑनलाइन रिचार्ज (Online Recharge) करने की कोशिश कर रही थी, तभी उसे पेमेंट करते समय कुछ समस्या आई। मदद पाने के लिए, उसने इंटरनेट पर अपने डीटीएच (DTH service) सर्विस प्रोवाइडर के कस्टमर केयर नंबर सर्च किया और उन्हें एक हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) मिला। हालांकि, जैसे ही उसने कॉल डायल कर, कथित कस्टमर केयर (Customer Care Executive) एग्जीक्यूटिव से बात की, उनके बैंक अकाउंट से लगभग 81,000 रुपये चोरी हो गए।

img 20230317 wa00112965365132929884141

महिला को भारी पड़ गयी ये गलती

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साइबर धोखाधड़ी के एक नए मामले में, एक 47 वर्षीय महिला, जो विक्रोली (पूर्व) के कन्नमवार नगर की निवासी है, अपने सेट-टॉप-बॉक्स के ऑनलाइन रिचार्ज के साथ एक समस्या को हल करना चाहती थी। महिला ने 5 मार्च को रिचार्ज के लिए 931 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट किया और डीटीएच सर्विस के फिर से शुरू होने का इंतजार कर रही थी। हालांकि, रिचार्ज के बाद भी, उन्हें न रिचार्ज कंफर्मेशन मेसेज मिला, न ही उसके सेट-टॉप-बॉक्स के बैलेंस को अपडेट किया गया।

समस्या को हल करने के लिए, महिला ने कस्टमर केयर सपोर्ट नंबर ऑनलाइन खोजा और एक ‘हेल्पलाइन’ नंबर मिला। उन्होंने फोन नंबर पर संपर्क किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। अगले दिन, उसे एक अनजान व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के रूप में पेश किया और मदद की पेशकश की।