होश उड़ा देगा इस रेस्टोरेंट की केवल 1 रोटी का रेट! एशिया के Best-50 में हुआ शामिल

नई दिल्ली। अब एशिया के बेस्ट 50 रेस्टोरेंट्स की सूची में 2 नाम दिल्ली के रेस्टोरेंट के भी हैं। इसके अलावा मुंबई के 1 रेस्टोरेंट को भी इस लिस्ट में जगह मिली है। यह लिस्ट विलियम रीड बिजनेस मीडिया लिमिटेड ने तैयार की है, और इसमें पहला नंबर जापान के टोक्यो शहर के एक रेस्टोरेंट का है।

21वें- 22वें नंबर पर हैं दिल्ली मुंबई के ये रेस्टोरेंट

इस लिस्ट में इंडिया के कुल 3 रेस्टोरेंट हैं। जिनमें से 21वें नंबर पर मुंबई का Masque रेस्टोरेंट, 22 वें नंबर पर नई दिल्ली का Indian Accent रेस्टोरेंट और 49वें नंबर पर नई दिल्ली का ही एक और रेस्टोरेंट Megu अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ है। मुंबई के Masque रेस्टोरेंट के मेन्यू की बात करें, तो यहां एक समोसा चाट की कीमत 450 रुपये है तो लैंब दम बिरयानी का रेट 1,250 रुपये का है। यह रेस्टोरेंट मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में है और इसकी शुरुआत शेफ प्रतीक साधु और डायरेक्टर अदिति डुगर ने की थी।

एक रोटी की कीमत 450 रुपये

नई दिल्ली के Indian Accent रेस्टोरेंट की बात करें तो यहां पर दाल-रोटी खाना भी कई लोगों के पसीने छुड़ा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोधी गार्डन के इस रेस्टोरेंट में एक रोटी की कीमत 450 रुपये है। यहां बटर चिकन कुलचा (तंदूरी रोटी का ही एक रूप) 450 रुपये में मिलता है। वहीं दाल मुरादाबादी की एक प्लेट 1,050 रुपये की है। इस रेस्टोरेंट को शेफ Manish Mehrotra ने शुरू किया है।

वहीं दिल्ली के ही The Leela होटल के रेस्टोरेंट Megu अपने Miso Grilled Baby Chicken के लिए बहुत फेमस है। इसकी कीमत 1,800 रुपये है।