सोनाली फोगाट की मौत या हत्या?… पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा, जानिए क्या है रिपोर्ट में



नई दिल्ली। भाजपा नेता सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि सोनाली के शव पर चोट के कई निशान मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ये चोट किसी भारी या ठोस चीज से लगी होगी।

सोनाली फोगट मौत मामले पर आईजीपी ओएस बिश्नोई ने बताया कि अंजुना थाने में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। मृतक के भाई ने उसके पीए और एक अन्य व्यक्ति के शामिल होने का जिक्र किया है। जल्द ही विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने की उम्मीद है। आज रात पीड़ित का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि सोनाली फोगाट के शरीर की जांच करने वाली महिला पुलिस अधिकारियों को शरीर पर कोई धारदार चोट नहीं मिली है।

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ने बताया कि इनका गोवा आने का कोई प्लान नहीं था। इनकी हत्या के लिए इन्हें गोवा लाया गया। सोनाली के गोवा आने के बारे में परिजनों को जानकारी नहीं थी। फिल्म के शूटिंग के लिए आने वाली बात पर हमने जांच की तो पता चला कि यहां कोई शूटिंग नहीं थी। यहां कोई कलाकार नहीं था।

वहीं, मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सोनाली फोगाट के परिवार के लोग काफी संगीन आरोप लगा रहे हैं। उसकी उच्चस्तरीय जांच होना ही चाहिए ताकि सच सामने आ सके। गोवा सरकार को जांच करनी चाहिए।

इससे पहले गोवा पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। सोनाली के परिवार ने उनके पीए और उसके साथी पर दुष्कर्म, हत्या के आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने गोवा पुलिस पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 42 वर्षीय नेता की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) जोड़ी गई है। गुरुवार को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में फोगट के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

गोवा पुलिस को दी गई शिकायत में फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां निवासी रिंकू ने बताया था कि उसकी बहन सोनाली फोगाट ने वर्ष 2019 में आदमपुर सीट पर विधायक का चुनाव लड़ा था। इसी दौरान गोहाना के पास खेड़ी निवासी सुधीर सांगवान को पीए की नौकरी पर रख लिया था। सुधीर ने भिवानी निवासी सुखविंद्र श्योराण को भी अपने साथ रख लिया।

सोनाली की जेठानी अंजना ने आरोप लगाया था कि घटना वाले दिन शाम को सोनाली के मोबाइल फोन पर कॉल की थी, तो फोन उनके पीए सुधीर ने उठाया। फोन उठाने के बाद अंजना ने कहा कि बाहर मौसम कितना अच्छा है तो सुधीर ने कहा कि मैं अभी उठा हूं और हम मुंबई में हैं।

उस समय मुझे पता चला कि सोनाली मुंबई में है। सुबह सोनाली की मौत होने का पता चला तो कई बार सुधीर को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। जब फोन उठाया तो उसने कहा कि रात को शूटिंग के चलते मुंबई से गोवा आ गए थे। अंजना का कहना है कि गोवा पुलिस जांच करे तो सामने आ जाएगा कि वे मुंबई गए थे या नहीं।

जेठानी अंजना और सोनाली की बहन रेमन ने कहा कि वर्ष 2019 में आदमपुर चुनाव से पहले सुधीर सांगवान सोनाली के प्रचार में लगा था। धीरे-धीरे सोनाली को अपने जाल में फंसा कर उसका पीए बन गया। उसने पूरी तरफ से सोनाली को अपने प्रभाव में ले लिया।