Shraddha Murder Case: श्रद्धा का सिर जंगली इलाकों में फेंका, मोबाइल फोन समुद्र में, आफताब का कबूलनामा

नई दिल्ली। श्रद्धा वालकर हत्या मामले की जांच जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी ‘पॉलीग्राफ’ व ‘नार्को’ जांच और पुलिस पूछताछ के दौरान समान जवाब दिए। इस संबंध में पुलिस सूत्रों ने जो कहा उसके अनुसार, नार्को जांच के दौरान, पूनावाला ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने वालकर के शव के टुकड़े करने के लिए एक छुरे का भी इस्तेमाल किया था और उसने आरी को गुड़गांव में अपने दफ्तर के पास झाड़ियों में कहीं फेंक दिया था।

श्रद्धा का सिर महरौली के जंगली इलाकों में फेंका

सूत्रों ने कहा कि पूनावाला ने बताया कि उसने श्रद्धा का सिर महरौली के जंगली इलाकों में और मोबाइल फोन मुंबई में समुद्र में फेंक दिया। 14 दिन की पुलिस हिरासत के दौरान पूनावाला का बयान उसकी ‘पॉलीग्राफ’ व ‘नार्को’ जांच के दौरान पूछे गये सवालों के जवाब के समान है। एक सूत्र ने कहा कि उसने दोनों जांच के दौरान पूरा सहयोग किया। पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा पूछे गये सवालों के उसने समान जवाब दिए। पॉलीग्राफ और नार्को जांच के दौरान उसके बयान में कोई बदलाव नहीं आया।

आफताब ने हत्या की बात स्वीकार की

सूत्र ने कहा कि आरोपी आफताब ने अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर’ की हत्या की बात स्वीकार की है और यह भी कबूल किया कि दिल्ली के जंगल वाले इलाकों में विभिन्न स्थानों पर उसके शव के टुकड़े फेंके थे। हालांकि, पुलिस को अभी तक वालकर की खोपड़ी नहीं मिली है और वह अभी भी शव के अन्य हिस्सों और खोपड़ी की तलाश कर रही है। अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को पूनावाला से ‘नार्को’ जांच के बाद हुई पूछताछ दो घंटे में पूरी हो गयी। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की चार सदस्यीय टीम और जांच अधिकारी पूनावाला से ‘‘नार्को” जांच के बाद पूछताछ के लिए नयी दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे थे।

जांच में किसी तरह का नया मोड़ आने की गुंजाइश नहीं

पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें अब यकीन हो गया है कि पूनावाला ने पूछताछ के दौरान और बाद में ‘पॉलीग्राफ’ व ‘नार्को’ विश्लेषण के दौरान जो कबूल किया, वह समान है। इसलिए, जांच में किसी तरह का नया मोड़ आने की गुंजाइश नहीं है। सूत्रों ने कहा कि वालकर की डीएनए रिपोर्ट अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद है। अब तक 13 से अधिक हड्डियां बरामद की जा चुकी हैं। डॉक्टर वालकर की मौत का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए केवल विशिष्ट हड्डियों की मात्रा और गुणवत्ता का मिलान करेंगे। सूत्रों ने कहा कि हमारे पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या की। हालांकि, हम अभी भी डिजिटल फुटप्रिंट्स और सबूतों का इंतजार कर रहे हैं, जो जांच के मद्देनजर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।