रामविचार नेताम ने राज्यसभा में उठाया कटनी-गुमला NH43 और NH343 का मुद्दा

अंबिकापुर. अंबिकापुर-रामानुजगंज NH343 का मुद्दा आज राज्यसभा में उठा. राष्ट्रीय राजमार्ग की जर्जर हालत लंबे समय से बनी हुई है.. जिसे देखते हुए आज राज्यसभा सदन में इसे उठाया गया. इस मुद्दे को राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने उठाया है.

दरअसल 2016 में कटनी-गुमला एनएच43 में अंबिकापुर से पत्थलगांव तक 450 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया था.. लेकिन 04 साल बीत जाने के बाद भी अधूरा है. इसके साथ ही अंबिकापुर-रामानुजगंज NH343 पर 110 किलोमीटर की लंबाई वाली परियोजना की शुरुआत की गई थी, लेकिन अभी तक वह पूरा नहीं हो सका है. यह राजमार्ग ओडिसा को दिल्ली से जोड़ता है और इस मार्ग पर काफी व्यस्थता रहती है.

रामविचार नेताम ने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि इस मार्ग को बनाने वाली कंपनी डिफाल्टर हो गई है. जिस वजह से इस परियोजना को अब तक पूर्ण नहीं किया गया है. यह मार्ग बहुत ही क्षतिग्रस्त अवस्था में है. जहां आए दिन लंबा जाम और दुर्घटना देखने को मिलता है.. और बारिश के समय तो इस मार्ग पर चलना असंभव सा हो जाता है.

fatafatnews.com ने ख़राब सड़क के मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसकी चर्चा पूरे संभाग में तेजी से फैली. जिसको लेकर बद से बदतर राष्ट्रीय राजमार्ग का मुद्दा राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने सदन में उठाया.

चौकिए नहीं… ये किसान का खेत नहीं… नेशनल हाइवे क्रमांक 43 है!