कोरोना प्रभावित इलाकों में लग सकता है लॉकडाउन… शादियों में गेस्ट की संख्या में होगी कटौती…

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल सरकार सख्ती बरतने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन का प्रस्ताव मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा गया है. अगर सरकार को लगता है कि वो बाजार ‘लोकल कोरोना हॉट स्पॉट’ बन सकता है तो एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए उसे बंद कर सकते हैं. 

केजरीवाल ने कहा कि ‘750 ICU बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की मदद करने के लिए मैं केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं. सभी सरकारी कर्मी और एजेंसियों ने COVID-19 को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है. हालांकि इस पर तब तक काबू नहीं पाया जा सकता जब तक लोग सावधानी नहीं बरतते. मैं सभी से अपील करता हूं कि मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

केजरीवाल ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 की गई. अब इसे वापस लिया जा रहा है और केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी. इसे एलजी की मंजूरी के लिए भेजा गया है. उम्मीद है इसकी जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी.