बेटे संग अश्लील डांस करना पड़ गया भारी, वीडियो वायरल होने पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान, FIR की मांग

सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने के लिए एक महिला ने बेशर्मी की सारी सीमाएं पार कर दीं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए कुछ वीडियो में महिला कथित तौर पर अपने खुद के नाबालिग बेटे के साथ ही अश्लील डांस एवं एक्टिंग करती दिख रही है। इन आपत्तिजनक वीडियो पर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने सख्त रुख अख्तियार किया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है।

दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि इस छोटी उम्र में बच्चे को महिलाओं का वस्तुकरण करने की सीख दी जा रही है, वह भी खुद की अपनी ही मां के द्वारा। ऐसी वीडियो बनाकर बच्चे को न सिर्फ गलत शिक्षा दी जा रही है, बल्कि मां और बेटे के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया जा रहा है। महिला आयोग का कहना है कि ऐसा बेटा आगे चलकर अन्य लड़कियों के प्रति कैसी सोच रखेगा। बच्चा मानसिक तौर पर गलत विचार वाला बन सकता है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस प्रकार छोटे बच्चे से अश्लील तरह से एक्टिंग और गानों पर डांस करवाया जा रहा है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था जिसे अब सोशल मीडिया पर उठे बवाल के बाद डिलीट कर दिया गया है। वीडियो बनाने वाली महिला के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 60 हजार से भी अधिक फॉलोवर हैं।

दिल्ली महिला आयोग ने अपने नोटिस के जरिए महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही आयोग ने नोटिस में बच्चे की काउंसलिंग और पुनर्वास की भी बात भी कही है। आयोग का कहना है कि बच्चे को सही-गलत के बीच अंतर समझाने और अच्छे से उसकी काउंसलिंग करने की जरूरत है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया जहां एक तरफ अपनी कला दिखाने के लिए एक अच्छा प्लैटफॉर्म देता है, वहीं दूसरी ओर सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए आजकल कुछ लोग यहां शर्म की सारी सीमाएं लांघ देते हैं। एक 10-12 साल के बच्चों को जहां अच्छी सीख देने की जरूरत होती है, वहां उसकी खुद की मां उसके साथ ऐसी अश्लील वीडियो बना रही है।

आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से ये भी कहा है कि सोशल मीडिया से ये सारे वीडियो को जल्द से जल्द डिलीट करवाया जाए। मालीवाल ने कहा कि उनकी संस्था महिला आयोग जरूर है, लेकिन महिलाओं की गलत हरकत पर वह उनका साथ नहीं देंगी।