फिर बढ़ा कोरोना का खौफ? 6 राज्यों में अलर्ट जारी

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देश में एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। कुल चार महीने बाद देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ सप्ताह से कोरोना के लगातार बढ़ते मामले सरकार व प्रशासन के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं। एक तरफ जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ H3N2 वायरस के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कारण केंद्र सरकार द्वारा 6 राज्यों में नजर बनाए रखने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर शेयर की गई जानकारी के मुताबिक देश में 16 मार्च के दिन कोरोना संक्रमण के कुल 754 मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 4,623 पहुंच चुकी है। बीते साल 12 नवंबर को अंतिम बार सबसे अधिक मामले 734 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे।

इन राज्यों में अलर्ट

कोविड 19 के लगातार बढ़ते मामलों के कारण कुल 6 राज्यों में अलर्ट जारी करते हुए कोविड की स्थिति पर नजर बनाए रखने को लेकर निर्देश जारी किया गया है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, केरल और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बचाव और निगरानी के लिहाज से स्थिति पर नजर बनाए रखने को लेकर निर्देशित किया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना

कोरोना संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र अब भी आगे है। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक जितनी भी कोविड की लहरें आईं। सभी के दौरान महाराष्ट्र कोरोना संक्रमण के मामलों में सबसे आगे था। इसके बाद दिल्ली व अन्य राज्यों में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए थे।