Job Alert : भारतीय डाक में 10वीं-12वीं पास के लिए नौकरियां, 81000 हर महीने कमाने का मौका

भारतीय डाक ने अधिसूचना जारी कर हिमाचल प्रदेश सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन पत्र नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2021 है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर 2021 से शुरू हो चुकी है।

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार भारतीय डाक के हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट के 13 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 3 और पोस्टमैन के 2 पद भरे जाएंगे। पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जिसमें इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड मांगी गई है।

शैक्षिक योग्यता

वही मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। पोस्टल असिस्टेंट पोस्टमैन पदों के लिए 12वीं पास न्यूनतम योग्यता रखी गई है। पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिक डिटेल के उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ₹25500 से लेकर ₹81100 प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपना आवेदन पत्र 15 दिसंबर तक भेज सकते हैं।