नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर!

देश के महामारी से उबरने के बीच अधिकांश क्षेत्रों के अधिकारियों और कर्मचारियों (73 प्रतिशत) का मानना ​​​​है कि कोविड-19 की किसी नई लहर के कारण भर्ती प्रक्रिया पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। एक सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गई है।

देश भर में कोविड-19 के मामलों में जारी गिरावट के बीच 73 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना ​​​​है कि संक्रमण की किसी नई लहर का सभी क्षेत्रों में भर्ती की प्रक्रिया पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा, जबकि 27 प्रतिशत उत्तरदाता भविष्य के बारे में निश्चित नहीं थे। जीनियस कंसल्टेंट्स द्वारा किये गये सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गई है।

यह सर्वेक्षण, बैंकिंग और वित्त, इंजीनियरिंग, शिक्षा, एफएमसीजी, आतिथ्य, मानव संसाधन समाधान, आईटी, आईटीईएस और बीपीओ, लॉजिस्टिक्स, विनिर्माण, मीडिया, तेल और गैस, और फार्मा सहित विभिन्न क्षेत्रों में 1,468 अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच ऑनलाइन किया गया।

इसके अलावा, सर्वेक्षण से पता चला कि 69 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं को वायरस के नए वेरिएंट के आने से नौकरी की असुरक्षा की भावना के बढ़ने की आशंका नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या नए वेरिएंट का डर अधिक हानिकारक हो सकता है, 71 प्रतिशत से अधिक ने कहा कि यह उतना गंभीर नहीं होगा।