10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, यहां देखें पूरी डिटेल

नई दिल्ली। 10वीं और 12वीं पास कर चुके अभ्यर्थी अगर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो उनके लिए अच्छी खबर है। चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट clw.indianrailways.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जानी नोटिफिकेशन को पढ़कर ही इन पदों के लिए आवेदन करें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द भी किया जा सकता है।

इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां

फिटर – 200 पद

टर्नर – 20
मशीनिस्ट – 56
वेल्डर (जी एंड ई) – 88
इलेक्ट्रीशियन – 112
ए.सी. यांत्रिकी – 4
पेंटर (जी) –  12

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 15 सितंबर 2021 से की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि- 17 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 3 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – clw.indianrailways.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन