जल्द ही छत्तीसगढ़ की जनता को मिलेगा ‘बड़ा गिफ्ट’ अनुराग ठाकुर का सरकार पर हमला, ED को लेकर कही ये बात…

रायपुर. राजधानी आते ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है। अनुराग ने छतीसगढ़ सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को जल्द ही माफिया सरकार से छुट्टी मिलेगी। वही छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई को लेकर अनुराग ठाकुर बोले कि आखिर इतना भ्रष्टाचार क्यों है? छत्तीसगढ़ में ऐसे कितने लूट मची है जिसके कारण एजेंसियों को दबिश देनी पड़ती है। कार्रवाई करनी पड़ती है, देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना 2014 में हमने संकल्प लिया था और एजेंसी अपना काम करती हैं उसमें सरकार का सीधे तौर पर कोई हस्तक्षेप नहीं होता है। पर जो भ्रष्टाचार करेगा उसके खिलाफ एजेंसियां पहले भी कार्रवाई करती थी, सात दशक का रिकॉर्ड उठाकर देख लो एजेंसियां अपना काम करती है आगे भी करेगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना पर मंत्री से लेकर अधिकारी तक लिखी गई है, मेरे सर्टिफिकेट से ज्यादा जरूरी सिंहदेव का सर्टिफिकेट है, जिन्होंने विभाग से इस्तीफा दिया था, इसमें मुख्यमंत्री चुप क्यों है? देशभर में 56% से ज्यादा कई राज्यों में 90% तक जल जीवन मिशन के अंतर्गत तक नल लगाने का काम किया गया, छत्तीसगढ़ में 23% ही क्यों रह गया क्या मजबूरी है ?

यहां की सरकार शराब रेत से लेकर अन्य माफिया के आगे सरकार इतनी झुक गई है, टोटल शराबबंदी करने की बात करती थी आज घर-घर शराब पहुंचाने का ठेका भी सरकार ने ले लिया है। यहां की युवाओं को कहते थे बेरोजगारी भत्ता देंगे 4 सालों में, 26,000 लोगों ने आत्महत्या का मामला सामने आया है, नक्सलवादियों ने एक के बाद एक भाजपा नेता की हत्या हुई है, लेकिन इस टारगेट किलिंग सरकार मूकदर्शक बनकर बैठे रहे।

कांग्रेस के नेताओं से पूछे जनेऊ क्यों धारण करते हैं? क्यों मंदिरों के चक्कर काटते हैं? कांग्रेस को अपने नेताओं से पूछना चाहिए यही कांग्रेस है जिन्होंने 70 सालों में केदारनाथ धाम, काशी विश्वनाथ, सोमनाथ में कोई काम नहीं किया लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने कला संस्कृति साहित्य भारत के गौरवशाली इतिहास को और आगे बढ़ाने का अवसर मिला है। दिव्य और भव्य सोमनाथ बनाएं, काशी विश्वनाथ बनाएं, केदारनाथ धाम बना, अयोध्या धाम बनकर तैयार हो रहा है, महाकाल बनाने का काम किया यह हमने किया है। कांग्रेस के लोग मूकदर्शक बनते रहे कभी आकर दर्शन किए।

बता दे कि, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राजधानी रायपुर में निजी विश्विद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने आए हुए है जहां रायपुर एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने ये बात कही।