रेलवे समेत इन 4 विभागों में 4000 से अधिक पदों पर वैकेंसी… नौकरी के लिए 10वीं पास करें अप्लाई… यहां पढ़िए पूरी जानकारी

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए Indian Coast Guard, India Post, RSMSSB और Railway समेत 4000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है. जिसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी के इच्छुक हैं तो आइए जानते हैं आवेदन की डिटेल.

रेलवे में अप्रेंटिसशिप का मौका, 10वीं पास करें आवेदन

Railway SECR Apprentice Recruitment 2020: साउथ ईस्‍ट सेंट्रल रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. वेल्‍डर, टर्नर, फिटर, इलेक्ट्रिशियन समेत कई अन्‍य पदों पर अप्रेंटिसशिप के लिए उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. कुल 413 रिक्‍त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार 01 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

डाक विभाग में 2582 पदों पर भर्ती, 10वीं पास नौकरी के लिए करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग (India Post Recruitment) में डाक सेवक के ढाई हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों का चयन बिना लिखित परीक्षा के मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. दरअसल, झारखंड, नॉर्थ ईस्टर्न और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इस नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

RSMSSB Recruitment 2020: फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर नौकरी का मौका, सैलरी भी शानदार

राजस्‍थान स्‍टाफ सेलेक्‍शन बोर्ड, जयपुर ने फॉरेस्‍ट गार्ड के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्‍मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्‍ट से भी गुजरना होगा. इन पदों पर आवेदन करने की लास्‍ट डेट 07 जनवरी 2021 निर्धारित है. फॉरेस्‍ट गार्ड पदों पर 10वीं पास उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए भी हिंदी भाषा और राजस्‍थानी संस्‍कृति का ज्ञान होना अनिवार्य है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयुसीमा 18 से 24 वर्ष निर्धरित की गई है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Indian Coast Guard Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए मौका, फिजिकल टेस्‍ट भी होगा जरूरी  

Indian Coast Guard (भारतीय तटरक्षक बल) में नाविक के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों की आवश्‍यकता है. नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्‍मीदवारों की भर्ती कुक तथा स्‍टीवर्ड के कुल 50 पदों पर की जानी है. उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं फिजिकल टेस्‍ट के आधार पर किया जाएगा. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू होगी तथा ऑनलाइन अप्लाई की लास्‍ट डेट 07 दिसंबर है. इस नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.