राहुल के छुट्टी पर जाने का समय बेहतर हो सकता था: दिग्विजय

नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के ‘समय’ पर सवाल उठाया लेकिन उन्होंने पार्टी द्वारा निरंतर चुनावी हार झेलने के बीच चिंतन के लिए समय निकालने के राहुल के फैसले का बचाव किया।

कांग्रेस महासचिव सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ‘अगर राहुल इस बात पर चिंतन करना चाहते हैं कि क्या गलत हुआ तो उनकी आलोचना क्यों हो रही है? हर कोई चिंतन के लिए कुछ शांति चाहता है। केवल :छुट्टी का: समय बेहतर हो सकता था।’ भाजपा और शिवसेना ने राहुल पर निशाना साधा है जबकि कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि नेताओं के छुट्टी लेने में कुछ गलत नहीं है।

उनका कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल अप्रैल में प्रस्तावित एआईसीसी सत्र से पहले छुट्टी से लौटकर ज्यादा अर्थपूर्ण तरीके से योगदान देंगे।

संसद भवन में पार्टी नेताओं के साथ आज सुबह सदन समन्वय बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मीडिया में लगाई जा रही इन अटकलों पर टिप्पणी से इंकार कर दिया कि पार्टी में उनकी योजनाएं पूरी नहीं होने से जुड़े कुछ मुद्दों पर राहुल नाराज हैं।

इस बीच, एक अन्य ट्वीट में सिंह ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, ‘उस उददेश्य को समर्थन देने के लिए अन्ना को धन्यवाद जिसे कांग्रेस ने उठाया और भूमि अधिग्रहण विधेयक पारित किया। इसके लिए कांग्रेस, सोनिया जी और राहुल को श्रेय दीजिए।’ एक अन्य ट्वीट में सिंह ने टिप्पणी की, ‘कारपोरेट संप्रग सरकार से उस समय नाखुश थे जब उसने टूजी और कोयला मामलों में उनके खिलाफ अभियोजन में उनकी कोई मदद नहीं की। क्या मोदी अब उन्हें बचाएंगे।?’

उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की मदर टेरेसा के खिलाफ धर्मांतरण से जुड़ी उनकी टिप्पणियों को लेकर निंदा की।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘मोहन भागवत की मदर टेरेसा पर निर्दय टिप्पणियों की निंदा करता हूं। कृपया गरीबों और वंचितों के प्रति उनकी समर्पित सेवा का सम्मान कीजिए।’