वोट के बदले नोट: लोगों 500-500 रुपये बांट रहे थे नेता जी!… वायरल हो गया वीडियो.. अब पुलिस ने किया ये काम

लखनऊ। यूपी में आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग ने पुलिस-प्रशासन को वोट के बदले नोट बंटने को लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी कुछ जगहों से नोट बांटने के मामले सामने आने लगे हैं। दरअसल सपाइयों का सोशल मीडिया पर रुपये बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। इसकी जानकारी मिलने पर हंडिया पुलिस ने सपा के विधानसभा अध्यक्ष समेत अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

हंडिया थाने के दरोगा केशव वर्मा ने समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष रामाकांत विश्वकर्मा, हंडिया के अभिमन्यु यादव, भवन यादव और 12 अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और महामारी अधिनियम की धाराओं में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया। एफआईआर के मुताबिक पुलिस को जांच के दौरान एक मिनट 52 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया से मिला है जिसमें समाजवादी पार्टी के केंद्रीय कार्यालय लाला बाजार हंडिया में सैकड़ों लोगों को इकट्ठा करके पैसे बांटे जा रहे हैं।

उपरोक्त पैसे समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष रमाकांत विश्वकर्मा निवासी सराय पीठा समेत अन्य आरोपी है। जांच के दौरान वीडियो में रुपये बांटने की बात सच साबित हुई। इसी आधार पर इनके खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं इस प्रकरण में सपा के विधानसभा जिला अध्यक्ष रमाकांत विश्वकर्मा का कहना है कि यह वीडियो कुछ दिन पहले का है। उनके कार्यकर्ता को रोज गाड़ी में पेट्रोल बनाने के लिए पैसा दिया जाता है। किसी मतदाता को रुपया नहीं दिया गया है। उनके कर्मचारी हैं जो चुनाव में काम कर रहे हैं। उन्हीं को पैसा दिया गया है।