मस्जिद में जोरदार धमाका… 14 की मौत.. 13 की हालत नाजुक

ढाका। बांग्लादेश के नारायणगंज स्थित एक मस्जिद में शुक्रवार को जोरदार धमाका हुआ. इस हादसे में अबतक 14 लोगों की जान जा चुकी है. इस हादसे में घायल हुए लोगों को ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के शेख हसीना नेशनल इंस्टिट्यूट आफ बर्न एंड प्लास्टिक विभाग में दाखिल कराया गया है. इस हादसे में तेरह लोग बहुत बुरी तरह जल गए, जो बहुत ही गंभीर हालत में अपना इलाज करवा रहे हैं.

घटना में मारे गए 12 लोगों की हो चुकी है शिनाख्त

इस दुघर्टना में मारे गए 12 लोगों की शिनाख्त की जा चुकी है. इनके नाम और इनकी उम्र कुछ इस प्रकार से है:- ज्वैल (7 वर्ष), राशिद (30 वर्ष), रिफत (18 वर्ष), मुस्तफा कमाल (34 वर्ष) , जुबैर (18 वर्ष), सब्बीर (21 वर्ष), कुद्दुस बेपारी (72 वर्ष), दिलवार हुसैन (48 वर्ष), जुनैद (17 वर्ष), हुमायूं कबीर (70 वर्ष), इब्राहित (43 वर्ष), जमाल (40 वर्ष).

सात एयर कंडीशनर के फटने के चलते हुई घटना

ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के शेख हसीना नेशनल इंस्टिट्यूट आफ बर्न एंड प्लास्टिक विभाग के कॉर्डिनेटर डॉ. सामंता लाल सेन ने इस घटना में मारे गए लोगों की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में 37 घायल लोगों को दाखिल कराया गया है. यह घटना मस्जिद में सात एयर कंडीशनर के फटने के चलते हुई.

प्रधानमंत्री ने घायलों का बेहतरीन इलाज करने की हिदायत दी

उन्होंने कहा कि आज 9 बजे सुबह तक 14 लोगों ने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हॉस्पिटल के अधिकारियों से इस घटना में घायल हुए लोगों का बेहतरीन इलाज किया जाए. सेन ने बताया कि घायलों में से नौ लोग अब खतरे से बाहर हो चुके हैं.

शुक्रवार को नारायणगंज के फतुल्लाह मस्जिद में सभी एयर कंडीशन ब्लास्ट हो गया और वहां नमाज अदा करते वक्त करीब 40 लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गए. शुक्रवार की रात में एक की मौत हुई थी. हालांकि एक के बाद लोग मरते चले गए और अबतक चौदह लोगों के मारे जाने की खबर की पुष्टि हो चुकी है.