ना डेविड वॉर्नर ना ही स्टीव स्मिथ…बल्कि ये खिलाड़ी होंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के नए वनडे कप्तान…

फटाफट डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप के बाद एरोन फिंच इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। फिंच कई वर्षों से लगातार टीम के सीमित ओवरों के कप्तान है और अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।

इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि डेविड वार्नर या स्टीव स्मिथ में से किसी एक को ऑस्ट्रेलिया के नए वनडे टीम के कप्तान के रूप में नियुक्त किया जाएगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का नज़रिया ही कुछ अलग है। बोर्ड ने स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को नया कप्तान बनाया। साथ ही, अब पैट कमिंस के पास टेस्ट और वनडे दोनों की कप्तानी की जिम्मेदारी होगी। 29 वर्षीय पैंट कमिंस 27वें ऑस्ट्रेलियाई वनडे कप्तान होंगे। वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप (टेस्ट मैच) में अपनी कप्तानी से पहले ही सभी को प्रभावित कर चुके हैं।

कमिंस के एक बयान में उन्होंने कहा, “मैंने फिंची के नेतृत्व में खेलने का भरपूर आनंद लिया है और उनके नेतृत्व से काफी कुछ सीखा है।” उन्होंने आगे कहा “वे भरने के लिए महत्वपूर्ण जूते हैं, हालांकि हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे पास वनडे टीम है जिसमें सभी के पास अच्छा खासा अनुभव है।” फिंच ने पिछले महीने बल्ले से लगातार खराब प्रदर्शन के कारण संन्यास की घोषणा की थी।