19 साल की उम्र में लगी 99 करोड़ की लॉटरी!.. इसके बाद युवक के जीवन में क्या-क्या हुआ, जानिए

फ़टाफ़ट डेस्क। दुनिया में हर इंसान चाहता है कि वो कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा ले और ऐश-ओ-आराम से अपनी जिंदगी बिताए। मगर पैसे कमाने के शॉर्ट्कट बहुत कम होते हैं। इन कम शॉर्टकट्स में से एक तरीका है लॉटरी का। यूं तो लॉटरी बेहद रिस्की साबित हो सकती है मगर एक बार जिसकी किस्मत खुल गई फिर उसकी चांदी ही चांदी होती है। मगर कहते हैं ना कि हाथी खरीदना आसान है मगर उसे पालना मुश्किल। इस बात का जीता-जागता सबूत है इंग्लैंड का एक शख्स जिसने करोड़ों रुपये जीतने के बाद उसे अय्याशी में उड़ा दिया और अब वो समान्य जिंदगी जी रहा है।

इंग्लैंड के नॉरफॉक में रहने वाले मिकी कैरल ने साल 2002 में 99 करोड़ रुपये से ज्यादा की लॉटरी जीती थी। तब वो महज 19 साल के थे। उसी दौरान उनकी सैंड्रा एकेन नाम की लड़की से सगाई हुई थी। मिकी भी अन्य युवकों की तरह ही सोच रखते थे और लॉटरी जीतने के बाद वो पैसे के नशे में ऐसा चूर हुए कि उससे बाहर आना उनके लिए नामुमकिन सा हो गया। मिकी की पत्नी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया और जमायका, बारबाडोस में जाकर पार्टीज करने लगे। यही नहीं, मिकी ने अपने लिए महंगे जेवर, गाड़ियां और कपड़े भी खरीदने शुरू कर दिए। इस बीच उनकी और सैंड्रा की शादी भी हो चुकी थी। मगर तब स्थिति हाथ से निकल गई जब मिकी अपने पैसों का गलत इस्तेमाल कर पैसे देकर संबंध बनाने लगे। उनकी पत्नी ने बताया कि वो उन्हें धोखा देकर प्रोस्टिट्यूट्स के पास जाने लगे और उनसे संबंध बनाने लगे। ये बात उन्हें बेहद खराब लगी जिसके कारण उन्होंने मिकी को साल 2008 में तलाक दे दिया।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक पत्नी ने बताया कि मिकी को ऐसा लगने लगा कि वो बेहद फेमस हैं इसलिए लोग उनके पसंद करते हैं जबकि हर कोई उनके पैसों के पीछे पड़ा हुआ था। इधर मिकी पैसों के नशे में अंधे हो चुके थे और उन्हें सही-गलत नहीं समझ आ रहा था। इसका नतीजा ये हुआ कि नशा करने और झगड़ा करने के चलते मिकी को कई बार जेल भी जाना पड़ा। कुछ वक्त बाद मिकी के पास एक फूटी कौड़ी भी नहीं बची और उनका घर भी उनसे छिन गया। हालांकि मिकी को इन बातों का जरा भी अफसोस नहीं है। कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी 10 साल की जिंदगी बेहद खास थी जिसे उन्होंने बहुत एंजॉय किया था। मिकी ने लगभग 100 रुपये में लॉटरी खरीदी थी और उससे वो करोड़पति बन गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक मिकी अब सामान्य जीवन बिता रहे हैं। अच्छी बात ये है कि उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी से फिर शादी कर ली है और दोनों साथ में जीवन बिता रहे हैं। मिकी ने इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनके पास अभी भी पैसे होते तो वो अब तक मर चुके होते क्योंकि वो हद से ज्यादा नशा करने लगे थे। आपको बता दें कि मिकी अब कोयला और लकड़ी डिलिवर करने का काम करते हैं और महीने में 1 लाख से ज्यादा रुपये कमाते हैं। रोड पर आ जाने के बाद से उन्होंने बिस्कट फैक्ट्री और स्लॉटर हाउस में भी काम किया है।