पम्प चालू करने नाले में उतरा और बाइक में छूट गई चाबी.. जंगल से दो चोर गिरफ्तार

बलरामपुर..(राजपुर/पूरन देवांगन)..बरियों पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के मामले में दो आरोपियों को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है.

जानकारी के अनुसार बरियों चौकी में 27 अप्रैल को इन्द्रकांत पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमे उसने कहा कि शाम 5:00 बजे. जब वह फुलझर नाला मेन रोड बरियों के पास अपनी बजाज पल्सर वाहन क्रमांक CG15/HD/4470 को खड़ी कर अपने ईट भट्ठे में पानी पटाने के लिए पम्प चालू करने के लिए नाला में उतरा था औऱ चाबी गाड़ी में ही छूट गया था.

कुछ देर बाद जब वह अपने वाहन के पास आया तो उसकी मोटरसाइकिल वहाँ से गायब थी. जिसके बाद प्रार्थी ने इस घटना की शिकायत बरियों चौकी में कराई थी. प्रार्थी की रिपोर्ट पर बरियों पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर इस मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी. जिसके पश्चात बलरामपुर पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत कतलम एवं उपपुलिस अधीक्षक एनएल धृतलहरे के दिशा निर्देश पर बरियों चौकी प्रभारी रूपेश नारंग ने टीम गठित कर चोरो के पतासाजी में मुखबिर तैनात किया गया.

जिसके उपरांत 30 अप्रेल को मुखबीर से सूचना मिली कि दो युवक चोरी की बजाज पल्सर मोटरसाइकिल क्रमांक CG15/HD/4470 में राजपुर से बरियों की ओर जा रहे हैं. सूचना मिलते ही बरियों पुलिस तत्काल हरकत में आई और अपने टीम के साथ चांची के जंगलों में घेराबंदी करते हुए चोरो को धर दबोचा. पूछताछ में आरोपियों ने मोटरसाइकिल को चोरी करना कबूल किया. पुलिस ने चोरी के आरोप में ग्राम नर्मदापुर मैनपाट निवासी राहुल गुप्ता पिता अवध बिहारी गुप्ता, 19 वर्ष एवं ग्राम बर्गीडीह पार्वतीपुर थाना लुंड्रा निवासी शत्रुघन सिंह पिता बालम सिंह 22 वर्ष के खिलाफ धारा 379 व 34 के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है.

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के बजाज पल्सर मोटरसाइकिल सहित एक गोल्डन रंग की शोल्ड हीरो स्प्लेंडर को भी जप्त किया है.

इस दौरान बरियों चौकी प्रभारी रूपेश नारंग सहित प्रधान आरक्षक शशि तिवारी, देव कुमार, आरक्षक सन्तोष सिंह, शिवलाल कुजूर, राजू कुजूर, रिंकू गुप्ता, संतराम बर्मा, बबलू बेक, मुकेश गुप्ता, पंकज पोर्ते सक्रिय थे.