कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके जजावल के आसपास इलाक़े में आज से टोटल लॉकडाउन.. सिर्फ ये दुकानें खुलेंगी.. बेवजह घूमते मिले तो ख़ैर नहीं

सूरजपुर. जिले का जजावल हॉटस्पॉट बन चुका है. यहां राहत शिविर में रह रहे 3 श्रमिकों के अलावा इनकी सेवा में लगे पंचायत सचिव, पुलिसकर्मी व रसोईया भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी का एम्स में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार इनकी ट्रैवल हिस्ट्री निकाली गई तो प्रतापपुर नगर पंचायत समेत अन्य जगहों पर जाने की बात सामने आई. इसके बाद सूरजपुर जिला प्रशासन ने प्रतापपुर व जरही नगर पंचायत समेत इससे लगे गांवों में शनिवार से टोटल लॉकडाउन घोषित किया है. इस दौरान सिर्फ दवा की दुकानें ही खुलेंगीं.

जजावल स्थित राहत शिविर से 6 कोरोना पॉजिटिवों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासन के निर्देश पर पुलिस द्वारा इन जगहों पर मुनादी कर लोगों से प्रशासन व पुलिस का सहयोग करने नागरिकों से अपील कर रही है. इसके बाद भी यदि कोई लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बेवजह बाहर घूमता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस संबंध में प्रतापपुर नगर पंचायत के सीएमओ का कहना है कि इसके लिए लिखित आदेश नहीं आया है. प्रशासन की ओर से मौखिक आदेश ही दिया गया है. इसी के तहत ये कार्य किया जा रहा है।