कहीं कोरोना का हॉटस्पॉट ना बन जाए कोरिया का यह क्षेत्र.. पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए कई लोग..

कोरिया. कोरिया जिले के अंतर्गत नगरीय निकाय चिरमिरी के हल्दीबाड़ी में एक 28 वर्षीय युवक 15 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. जिसके बाद युवक को अंबिकापुर स्थित जिला अस्पताल रिफर किया गया है. कलेक्टर डोमन सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक 8 मई को उत्तरप्रदेश के फतेहपुर जिले से पत्नी के साथ चिरमिरी के हल्दीबाड़ी वापस आया था. पत्नी के इलाज के लिए उनका उत्तरप्रदेश जाना हुआ था. वापस आने पर कोरिया जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनका परीक्षण किया गया था जिसके आधार पर मिली रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

युवक के निकट संपर्क में आये परिजनों, रिश्तेदारों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है तथा संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों को भी क्वारेंटाइन किया गया है. जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. हल्दीबाड़ी क्षेत्र के 3 किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

सूत्रों से यह भी पता चला है कि यह कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति क्वारेंटाइन होने के बावजूद अन्य व्यक्तियों के संपर्क में आया था. जो कि जिले के लिए चिंताजनक है. इस कारण इस क्षेत्र से कई और कोरोना पॉजिटिव मिलने की आशंका है. चिरमिरी के हल्दी बाड़ी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने और इस व्यक्ति द्वारा अन्य व्यक्तियों के संपर्क में आने की जानकारी से तो यही मालूम होता है की कोरिया जिले का चिरमिरी क्षेत्र कोरोना का हॉटस्पॉट बनने की कगार पर पहुंच सकता है.