बिना अनुमति कार्यक्रम को लेकर मचा बवाल, सर्व हिंदू समाज के विरोध के बाद बंद कराया गया कार्यकम

सीतापुर (फटाफट न्यूज़)- अनिल उपाध्याय


Ambikapur News:- प्रशासन की अनुमति बिना राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद द्वारा लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम का सर्व हिंदू समाज द्वारा जमकर विरोध किया गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यक्रम स्थल के पास दोनों पक्ष आमने सामने आ गए थे। जिससे टकराव की स्थित निर्मित हो गई थी। अंततः घंटो चक्काजाम और विरोध प्रदर्शन के बाद माहौल बिगड़ता देख प्रशासन एवं पुलिस ने मिलकर कार्यक्रम बंद कराया तब जाकर मामला शांत हुआ।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद द्वारा 12 नवंबर को लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में एक दिवसीय आदिवासी मूलनिवासी महासम्मेलन का आयोजन किया किया गया था। इस आयोजन में ब्राम्हण समाज को बदनाम करने की नीयत से की गई टिका टिप्पणी को लेकर ब्राम्हण समाज एवं सर्व हिंदू समाज ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्यक्रम रद्द करने की मांग की थी।प्रशासन ने मामले की गंभीरता समझते हुए स्टेडियम में कार्यक्रम की अनुमति देने से मना कर दिया था। इसके बाद भी राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद ने पुलिस और प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए 12 नवंबर को लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसे देख सर्व हिंदू समाज सड़क पर उतर आई और रेस्ट हाउस के पास चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम के बाद भी प्रशासन द्वारा कार्यक्रम बंद नही कराए जाने से आहत सर्व हिंदू समाज रैली की शक्ल में कार्यकम स्थल जा पहुँचा और कार्यक्रम बंद कराने को लेकर जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनो पक्ष आमने सामने आ गए थे जिससे टकराव की स्थिति निर्मित हो गई थी।

इस दौरान पुलिस और प्रशासन बिल्कुल असहाय नजर आ रहे थे। स्टेडियम के पास घँटों चक्काजाम और विरोध प्रदर्शन के बीच एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला मौके पर पहुँचे।जहाँ उन्होंने टकराव की स्थिति को देखते हुए दोनों पक्षो को काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन दोनों पक्ष मानने को राजी नही थे।इस बीच मामले की गंभीरता देख पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुँच गई थी। आखिरकार सर्व हिंदू समाज के भारी दबाव एवं घँटों मशक्कत के बाद प्रशासन एवं पुलिस ने कार्यक्रम को बंद कराया। तब कही जाकर सर्व हिंदू समाज मानी और मामला शांत हुआ।

सर्व हिंदू समाज संग भाजपा नेता आलोक दुबे ने एसपी को ज्ञापन सौंप की कार्रवाई की मांग:-राष्ट्रीय आदिवासी एकता परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान भाजपा नेता आलोक दुबे भी पहुँचे हुए थे।कार्यक्रम बंद होने के बाद सर्व हिंदू समाज संग आलोक दुबे थाने पहुँचे।जहाँ उन्होंने बिना अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन करने वालो पर अपराध दर्ज करने हेतु एसपी को ज्ञापन सौंपा।

आयोजन समिति पर होगी कार्रवाई:-इस सम्बंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि बिना अनुमति के कार्यक्रम किया गया है।जो नियम विरुद्ध है।बिना अनुमति के कार्यक्रम करने वालो के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई किया जायेगा।