सरगुज़ा : युवती को बाल पकड़कर घर से बाहर निकाला… फ़िर जमकर की मारपीट… शिक्षाकर्मी है आरोपी … देखिए Video

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. जमीन विवाद पर न्यायालय से नोटिस मिलने से नाराज रिश्तेदार शिक्षाकर्मी ने घर मे घुसकर लात मुक्कों से पीड़िता की पिटाई कर दी। शिक्षाकर्मी का मन इतने से नही भरा तो उसने पीड़िता का बाल पकड़कर घसीटते हुये घर से बाहर निकाला और सरेआम उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना के बाद पीड़िता द्वारा बुलाये जाने पर पुलिस की 112 वाहन घटनास्थल पहुँची किंतु उसने भी कार्रवाई के बजाये आरोपी को छोड़ दिया। इससे आहत पीड़िता ने एसपी को ज्ञापन सौंप आरोपी शिक्षाकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की माँग की है।

देखिए वीडियो-

गौरतलब है की ग्राम आमटोली निवासी हीरामनी पैंकरा आ० देवनंदन पैंकरा उम्र 27 वर्ष का अपने रिश्तेदार शिक्षाकर्मी डाकेश्वर पैंकरा आ० स्व० रतन पैंकरा उम्र 45 वर्ष से भूमि विवाद चल रहा है। जो फिलहाल न्यायालय में विचाराधीन है। हीरामनी के पिता मानसिक रूप से दिव्यांग है। जिसका नाजायज फायदा उठा शिक्षाकर्मी अक्सर उस परिवार को डरा धमका कर रखता है। आवेदिका द्वारा अपने पिता के हिस्से की भूमि का बंटवारा करा अपने नाम कराने हेतु तहसील न्यायालय में आवेदन दिया गया था। उसकी सुनवाई हेतु तहसील न्यायालय से शिक्षाकर्मी के नाम से नोटिस जारी हुआ था।

उक्त नोटिस जब शिक्षाकर्मी को मिला तो वह गुस्से से आग बबूला हो उठा और सीधे आवेदक के घर जा धमका और लात मुक्कों से हीरामनी की जमकर पिटाई कर दी। इतना के बाद भी जब उसका मन नही भरा तो उसने पीड़िता का बाल पकड़कर घसीटते हुए घर से बाहर निकाला और भद्दी गालियां देते हुए सरेआम मारपीट किया। इस घटना के बाद पीड़िता द्वारा कॉल करने के बाद पुलिस वाहन 112 मौके पर पहुँची किंतु उस दौरान वाहन ड्यूटी में आरोपी का रिश्तेदार था जो बिना कार्रवाई किये ही उसे छोड़ दिया।

यह देख पीड़िता अपना मामला लेकर थाने पहुँची और आरोपी के विरुद्ध ज्ञापन सौंप कार्रवाई की माँग की। लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद भी थाना द्वारा आरोपी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही किये जाने से आहत पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की माँग की है।

“इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने बताया कि फिलहाल वो परेड में शामिल होने अम्बिकापुर आये हुए है। मामला उनके संज्ञान में नही है सीतापुर पहुँचते ही जानकारी लेकर पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई किया जायेगा।”