सरगुजा : सर्पदंश से हुई सरपंच पति की मौत.. परिवार पर टूटा दुःखों का पहाड़..


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। बीती रात करैत साँप के काटने से 40 वर्षीय सरपंच पति की दुःखद मौत हो गई।इस घटना से गाँव मे शोक का माहौल निर्मित हो गया है पूरा परिवार सदमे में है।


इस घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार विकास खँड मैनपाट के तराई गाँव वंदना निवासी 40 वर्षीय सरपंच पति अघनु मिंज गुरुवार की रात अपने घर मे फर्श पर मच्छरदानी लगाकर सोये हुये थे।इसी दौरान रात 9 से 10 बजे के बीच उन्हें पैर में कुछ काटे जाने का अहसास हुआ।उठकर देखा तो करैत साँप ने उनके पैर में दो जगह डस लिया था जहाँ से खून रिस रहा था।

उन्होंने जब घरवालों को यह बात बताई तब घरवाले रातोरात उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर पहुँचे।जहाँ सरपंच पति को भर्ती कर उनका उपचार शुरू किया गया और साँप के जहर को खत्म करने के लिए उन्हें एंटीस्नेक के 12 डोज लगाए गए।एंटीस्नेक के 12 डोज लगने के बाद उनके सेहत में कुछ सुधार होता नजर आया लेकिन थोड़ी देर बाद हालत चिंताजनक होने लगी।

सरपंच पति की स्थिति बिगड़ती देख बिना जोखिम लिए उन्हें देर रात 3 बजे के लगभग मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।रेफर के बाद परिजन उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज जाने निकले ही थे कि ग्राम सोनतराई पहुँचते ही उन्होंने ने दम तोड़ दिया।

मृत सरपंच पति को लेकर परिजन वापस स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे जहाँ पुलिस की मौजूदगी में उनका पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया।इस घटना से गाँव मे शोक का माहौल निर्मित हो गया है वही पूरा परिवार सदमे में है।