सरगुजा: डी लिस्टिंग के विरोध में ईसाई आदिवासी महासभा ने निकाली रैली… लगाए ये नारे



अम्बिकापुर/सीतापुर/अनिल उपाध्याय: धर्म परिवर्तन कर आदिवासी से ईसाई बनने वालो के विरुद्ध डी लिस्टिंग अभियान चलाने वाले राष्ट्रीय जनजातीय सुरक्षा मंच के विरोध में ईसाई आदिवासी महासभा ने नगर में रैली निकाली। लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम से निकली यह रैली पूरे नगर भ्रमण के बाद तहसील कार्यालय पहुँची। जहाँ ईसाई आदिवासी महासभा के प्रतिनिधियों ने डी लिस्टिंग के आड़ में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगा डिलिस्टिंग की माँग निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर महासभा के अध्यक्ष बेनेदिक्त टोप्पो, सुलेमान कुजूर, बोलवा खेस, निर्मल कुजूर, माइकल टोप्पो, पिलातुस बखला, अनिमा खेस, अनिल पन्ना, सियाराम कुजूर, बेलसाजर किंडो, वीरेंद्र टोप्पो, स्टीफन कुजूर, रोमन एक्का, ब्लासियूस मिंज, मानसाय मिंज, सुनील लकड़ा, बिगन राम, मुन्ना टोप्पो, शिवभरोष बेक, चुन्ठु खलखो, अनिल निराला, राजेश मिंज, प्रेमदान कुजूर, संतोष कुजूर, नोहर साय तिर्की, उपअभियंता सतीश एक्का, रुझाराम, लिपिक दिलीप राम समेत काफी संख्या में क्षेत्र से आये ग्रामीण उपस्थित थे।

भाजपा-काँग्रेस धोखा है, इनको भगाओ मौका है

डिलिस्टिंग कि विरोध में ईसाई आदिवासी महासभा द्वारा नगर में निकाली गई रैली के दौरान भीड़ में लोग भाजपा-काँग्रेस धोखा है, इनको भगाओ मौका है के नारे भी लगा रहे थे। इस नारे को सुनने के बाद ऐसा लग रहा था कि यह रैली डी लिस्टिंग के विरोध में जरूर था पर इसके आड़ में शक्ति प्रदर्शन भी किया जा रहा था। इस नारे को सुनने के बाद नगर में तरह तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही थी। लोग इस रैली को भाजपा-काँग्रेस के विरोध में तीसरे विकल्प द्वारा आयोजित शक्ति प्रदर्शन की बातें कह रहे थे।