मोटरसाईकिल चोरी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार.. आरोपी की खुलेगी निगरानी हिस्ट्रीशीट

सूरजपुर: सूरजपुर जिले की बसदेई पुलिस ने मोटरसाईकिल चोरी करने वाले शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.. गिरफ्तार आरोपी से एक मोटरसाईकिल की जप्ती करने गई पुलिस को आरोपी के घर से चोरी की दो मोटरसाईकिल मिल गई है.. पकडा गया आरोपी कई थाना क्षेत्र मे चोरी का वारदात को अंजाम दे चुका है. इसकी गिरफ्तारी के बाद सूरजपुर पुलिस अधीक्षक ने बसदेई चौकी प्रभारी को निगरानी खोलने के लिए तत्काल प्रतिवेदन भेजने के निर्देश दिए है …

दरअसल बीते 09 अक्टूबर को ग्राम बसदेई निवासी 33 वर्षीय शशि कुमार ने बसदेई चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि, वह अपनी मोटर सायकल हीरो एचएफ डिलक्स को सूरजपुर रोड रेलवे स्टेशन उंचडीह में खड़ा किया था.. पार्थी शशि कुमार की रिपोर्ट पर बसदेई पुलिस ने भारतीय दण्ड विधान की धारा 379 के तहत् मामला पंजीबद्व कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी थी.. इसी दौरान आज गुरूवार 10 अक्टूबर को बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह को मुखबीर से सूचना मिली कि.. शातीर और पुराने आदतन आरोपी मोहरलाल राजवाड़े अपने पास 2 मोटर सायकल रखा है.. जिसके बाद थाना प्रभारी ने इस बात की जानकारी सूरजपुर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को दी.. जिस पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से सावधानी बरतते आरोपी की घेराबंधी कर उसको पकड़ने के निर्देश दिए..

दौडाकर पकडा गया आरोपी..
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में जब… बसदेई चौकी प्रभारी सुनील सिंह ने पुलिस टीम के साथ उंचडीह गांव स्थित मोहरलाल राजवाड़े उर्फ भोट के घर पर दबिश दी.. तो पुलिस टीम को देखकर मोहरलाल धान के खेत में छिपते हुए भागने लगा, पुलिस टीम ने कीचड़ की परवाह न करते हुये काफी दूर तक उसका पीछा कर उसे घेराबंदी कर पकड़ा.. इधर जब पकडे गए आरोपी से पुलिस ने कडाई पूर्वक पूछताछ की. तो उसने बताया कि 02 मोटर सायकल चोरी कर अपने घर में रखा है… फिर आरोपी के बयान के आधार पर उसके घर से 02 मोटर सायकल हीरो एचएफ डिलक्स क्रमांक सीजी 15 डीई 9884 एवं बिना नंबर के लाल-काला रंग का मोटर सायकल जप्त की गई.. जिसकी कीमत 1 लाख रूपये आंकी जा रही है.. बिना नंबर के लाल-काला रंग के मोटर सायकल मिलने पर पुलिस को ये आशंका है कि वो भी चोरी की मोटर सायकल होगी… जिस पर पुलिस धारा 41(1-4) भारतीय दण्ड विधान की धारा 379 भादवि के तहत् भी 26 वर्षीय आरोपी मोहरलाल राजवाड़े उर्फ भोट को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

इधर इस कार्यवाही के बाद बसदेई पुलिस ने बिना नंबर के लाल-काला रंग के मोटर सायकल के चेचिस नंबर के आधार पर वाहन मालिक की जानकारी हासिल करने में लगी हुई है.. हांलाकि आरोपी ने लाल-काला रंग के हीरो एचएफ डिलक्स मोटर सायकल को सूरजपुर बस स्टैण्ड से चोरी करना बताया है.. गौरतलब है कि बसदेई पुलिस गिरफ्तार किए गए आदतन शातीर चोर मोहरलाल उर्फ भोट को पहले भी 03 चोरी के मामले में चालान कर चुकी है.. इतना ही नही इसके अलावा आरोपी सूरजपुर और एवं विश्रामपुर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है और जेल मे निरुद्द रहा है..

आरोपी की खुलेगी निगरानी हिस्ट्रीशीट..
पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राकेश कुकरेजा ने गिरफ्तार किए गए आरोपी के विरूद्व पंजीबद्व चोरी के मामलों के मद्देनजर चौकी प्रभारी बसदेई को निगरानी खोलने हेतु तत्काल प्रतिवेदन भेजने के निर्देश दिए है… इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज पोर्ते, हंसराम कनेडिया, आरक्षक अमरेन्द्र दुबे, महेन्द्र सिंह, जितेन्द्र पटेल, प्रदीप जायसवाल, जयप्रकाश, गणेश राम, प्रदीप साहू, थामस मिंज, महेन्द्र यादव, देवदत्त दुबे व लक्ष्मी नारायण मिर्रे सक्रिय रहे..