सूरजपुर का ये हाॅस्टल बनेगा कोविड-19 अस्पताल… कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा.. स्कूल प्रबंधन ने स्वेच्छा से जताई सहमति

धीरज प्रजापति, सूरजपुर। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कोविड-19 वायरस के रोकथाम एवं बचाव के लिए पूर्व तैयारी को ध्यान में रखते हुए नगर के साधु राम विद्या मंदिर छात्रावास भवन को कोविड-19 अस्पताल के लिए अधिग्रहित करने के लिए व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का निरीक्षण कर जायजा लिया। जहां नगर पालिका अध्यक्ष के.के.अग्रवाल, स्कूल प्रबंधन के कन्हैया लाल अग्रवाल, सुनिल अग्रवाल तथा राहुल अग्रवाल द्वारा बेड व्यवस्था, डाॅक्टर एवं कर्मचारियों के रूम व्यवस्था, पानी, शौचालय, डोनिंग एवं डफिंग निर्माण के लिए स्थल का चयन सहित अन्य व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी दी गई एवं स्कूल प्रबंधन ने स्वेच्छा से कोविड-19 के उपयोग के लिए सहमति जताई है।

जिस पर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का जायजा लेते हुए बताया कि साधु राम विद्या मंदिर हाॅस्टल भवन कोविड-19 अस्पताल के लिए उपयुक्त पाया गया है। जिसे आवश्यकता पड़ने पर अधिग्रहित किया जाएगा। इसके लिए उन्होनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को हास्टल की साफ-सफाई, सम्पत्तियों की सुरक्षात्मक देख-रेख एवं आवश्यक व्यवस्था हेतु निर्देशित किया है।

निरीक्षण की कड़ी में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने नगर के रेवती रमन काॅलेज हाॅस्टल एवं लाइवलीहुड काॅलेज पर्री में संचालित कोविड-19 केन्द्र का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने आवश्यक चिकित्सा व्यवस्था, भोजन पानी की व्यवस्था, डोनिंग, डफिंग, डाॅक्टर एवं कर्मचारियों के लिए ठहरने की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा अच्छी चिकित्सा व्यवस्था, भोजन व्यवस्था को व्यवस्थित करने एवं डाॅक्टरों एवं कर्मचारियो को शिफ्ट वाइज डयूटी लगाने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। इस दौरान कलेक्टर ने सभी चिकित्सा अमला को इस कोविड महामारी काल में धैर्य रखते हुए स्वयं को सुरक्षित रखकर पूरे सेवा भाव से मरीजों की सेवा करने प्रोत्साहित किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ आर.एस.सिंह, डाॅ दीपक जायसवाल, तहसीलदार नंदजी पांडे, नायब तहसीलदार अंकिता तिवारी, डीपीएम अनिता पैंकरा उपस्थित थे।