Surajpur News : एसपी भावना गुप्ता ने पुलिस जनदर्शन में आमजनता की सुनी समस्या… समस्याओं के तत्काल निराकरण के लिए थाना-चौकी प्रभारियों को दिए निर्देश

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ शासन व पुलिस महानिदेशक द्वारा आमजनता की समस्याओं को सुनने एवं उसके निराकरण के लिए पुलिस जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए है जिसके परिपेक्ष्य में सोमवार, 15 नवम्बर 2021 को जिला स्तर पर पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने जिला पुलिस कार्यालय में जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस जनदर्शन में ग्राम बंजा निवासी एक महिला ने स्वयं की भूमि पर देवर के द्वारा जबरन कब्जा कर कृषि कार्य करने संबंधी शिकायत दिया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने चौकी प्रभारी बसदेई को तत्काल मौके पर भेजा और विधिसम्मत त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

वहीं दूसरा शिकायत सूरजपुर निवासी एक महिला ने दिया जिसमें उसके परिवार के एक सदस्य पर उसने आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी सूरजपुर को पारिवारिक मामला होने से काउन्सलिंग हेतु निर्देशित किया है मंगलवार को दोनों पक्षों की मौजूदगी में काउन्सलिंग की जाएगी। जनदर्शन में 15 लोगों के चरित्र सत्यापन की जांच कराकर प्रमाण पत्र जारी किए गए। इस दौरान एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, टीआई धर्मानंद शुक्ला, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

विदित हो कि इसके अलावा जिला पुलिस कार्यालय में अतिरिक्त बुधवार, गुरूवार को, सीएसपी/एसडीओपी प्रत्येक शुक्रवार एवं सभी थाना-चौकी प्रभारी प्रत्येक शनिवार को अपने-अपने अनुभाग मुख्यालय व थाना-चौकी में 11.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक उपस्थित रहेंगे और जनदर्शन का आयोजन कर आमजनता की समस्या का यथासंभव तत्काल निराकरण करेंगे।